• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कब्रिस्तान पर अवैध कब्जे के खिलाफ युवक मोबाइल टावर पर चढ़ा

UP : Against illegal occupation of the graveyard, Yuicha mobile tower - Muradabad News in Hindi

मुरादाबाद। इंसाफ पाने के लिए अब लोग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कुंदरकी थाना क्षेत्र का है, जहां भूमाफिया द्वारा कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा किए जाने और कहीं सुनवाई न होने से परेशान एक युवक शानू मंगलवार को करीब 100 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया।

परिवार की मांग थी कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा, शानू टावर से नहीं उतरेगा। शानू के टावर पर चढ़ते ही इलाके में हडक़ंप मच गया। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और उसे समझाने का प्रयास करने लगी। लोगों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई उसके मोबाइल टावर पर चढऩे की वजह जानने की कोशिश में जुट गया। उसी भीड़ के बीच परिवार की कुछ महिला न्याय प्रणाली को कोसती हुई नजर आईं।

कुंदरकी थाना क्षेत्र की रहने वाली समरीन पत्नी युसूफ की पुश्तैनी कब्रिस्तान के लिए करीब 3.25 बीघा जमीन चौधरी पट्टी में है, जिस पर कुछ भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया है और उसे बेचने की जुगत में लगे हैं। पीडि़ता समरीन ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री समेत कई अधिकारियों से की थी, लेकिन कहीं से इंसाफ नहीं मिला। आखिकार प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करने के लिए पीडि़त परिवार ने यह कदम उठाया।

पीडि़ता समरीन ने बताया कि उसके पुस्तैनी कब्रिस्तान पर यहीं के स्थानीय भूमाफिया अकील उर्फ लाला, तस्लीम उर्फ बाबू खां, भूरा खां अन्य भूमाफियाओं के साथ मिलकर जबरन जमीन कब्जा कर उसे बेचने की कोशिश कर रहे हैं।

समरीन के मुताबिक, इस संबंध में मुख्यमंत्री के ई-पोर्टल पर शिकायत दर्ज की गई थी, जिसकी जांच बिलारी के एसडीएम को सौंपी गई, लेकिन एसडीएम भी तीन लाख रुपये की रिश्वत पाकर भूमाफिया के साथ मिल गए और कार्रवाई में ढील देने लगे। एसडीएम और लेखपाल की शिकायत भी मुख्यमंत्री और मुरादाबाद के जिलाधिकारी से की गई थी और जांच अधिकारी बदलने का आग्रह किया गया था, लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

पीडि़ता समरीन ने कहा, ‘‘अगर हमारी जमीन हमें वापस नहीं की गई और कब्रिस्तान में तोड़ी गई कब्र नहीं बनाई गई तो हम परिवार समेत यही पर आत्मदाह कर लेंगे।’’

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP : Against illegal occupation of the graveyard, Yuicha mobile tower
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up, illegal occupation, graveyard, yuicha, mobile tower, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, muradabad news, muradabad news in hindi, real time muradabad city news, real time news, muradabad news khas khabar, muradabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved