• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

12 साल से फरार एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

Arrested one lakh prize criminal, Absconding from 12 years - Muradabad News in Hindi

मुरादाबाद। मुरादाबाद और अमरोहा जीआरपी पुलिस ने अभिरक्षा से 12 वर्षों से लगातार फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश हरपाल उर्फ हरि मंडल को अमरोहा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 से रविवार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है जो पिछले 12 वर्षों से लगातार फरार चल रहा था। इसके विरुद्ध करीब दो दर्जन से अधिक मामले विभिन्य थानों में दर्ज है।

पुलिस के मुताबिक, वर्ष 2006 में दो अभियुक्त हरपाल और राकेश शर्मा के विरुद्ध सैदनगली अमरोहा जिले में एनएसए की कार्रवाई की गई थी। साथ ही इन्हें जिला कारागार मुरादाबाद में निरुद्ध किया गया था। दोनों अभियुक्तों को 12 सितंबर 2006 को एनएसए की पेशी के लिए अमरोहा में पेश किया गया था। 13 सितंबर को पेशी के बाद इन्हें दूंन एक्सप्रेस से वापस लाते समय पुलिस द्वारा पेशी के बाद जिला कारागार मुरादाबाद के लिए दून एक्सप्रेस ट्रेन से वापस लाए जाने के दौरान रेलवे स्टेशन कटघर आउटर रामगंगा नदी पुल पर पहुंचने पर दोनों बदमाश सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गए थे।

एसपी जीआरपी सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि इनकी फरारी के बाद से गिरफ्तारी के लिए कई टीमों का गठन किया गया था, जिसमें कुछ समय के बाद फरार एक बदमाश राकेश कुमार शर्मा को मुरादाबाद जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया था जबकि फरार हरपाल पुलिस की पकड़ से दूर था। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी जब इसकी गिरफ्तारी में सफलता हाट नहीं लगी तो अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे लखनऊ द्वारा इस पर एक लाख का पुरस्कार घोषित कर दिया गया था।

उन्होंने बताया कि फरार अभियुक्त हरपाल अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए नाम और पता और पहचान बदल-बदल कर काफी समय से बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में नाम रह रहा था।

इसकी गिरफ्तारी के प्रयास में लगी टीम ने रविवार को मिली सूचना के आधार पर अमरोहा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से गिरफ्तार कर नदी सफलता हासिल की है। गिरफ्तार अभियुक्त हरपाल कटिहार (बिहार) में रह रहे अपने परिवार से मिलने जा रहा था, तभी अमरोहा और मुरादाबाद जीआरपी के सयुंक्त कार्रवाई में इसे गिरफ्तार किया गया।

शातिर अपराधी हरपाल को गिरफ्तार करने वाली टीम में मुरादाबाद जीआरपी प्रभारी निरीक्षक पंकज पंत, चौकी प्रभारी जीआरपी अमरोहा सतीश कुमार, कांस्टेबल सुशील कुमार, संजय कुमार और सूरज कुमार शामिल रहे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Arrested one lakh prize criminal, Absconding from 12 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: criminal arrested, criminal absconding from 12 years, moradabad and amroha grp police escaped from police custody, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, muradabad news, muradabad news in hindi, real time muradabad city news, real time news, muradabad news khas khabar, muradabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved