• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

8 हजार नशीले इंजेक्शन बरामद, 2 गिरफ्तार

8 thousand Intoxication Injection Recovered in Muradabad, 2 arrested - Muradabad News in Hindi

मुरादाबाद। औषधि विभाग ने शहर के कोतवाली क्षेत्र में अवैध रूप से ई-रिक्शा द्वारा ले जाई जा रही नशीले इंजेक्शन की भारी खेप बरामद किया है। औषधि विभाग को सूचना मिली थी कि कोतवाली क्षेत्र के गुलाल गली रेती स्ट्रीट में गुप्ता इंटरप्राइजेज के सामने एक ई-रिक्शा में चार पेटी सैम्पल की नशीली दवा ले जाई जा रही है।

सूचना मिलते ही औषधि विभाग के औषधि निरिक्षक नरेश मोहन दीपक ने तत्काल कोतवाली पुलिस को जानकारी देते हुए पुलिस फोर्स के साथ शुक्रवार रात मौके पर पहुंचे। जहां खड़े दो ई रिक्शा में रखी दवा की 4 पेटी के साथ दो लोगों को पकड़ लिया। पेटी खोल कर देखने पर पता चला कि उसमे 8000 पेंटालैब इंजेक्शन मौजूद है जो अवैध रुप से ले जाए जा रहे थे।

पकड़े गए युवकों ने कोई उचित जवाब नहीं दिया। इसके बाद दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। दवा को जांच के लिए भेज दिया गया है।

पेंटालैब इंजेक्शन असहनीय दर्द और शरीर मे टूटी हड्डी के उपचार में इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन कुछ नशेड़ियों ने इसे नशे के रूप में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। हालांकि बताया जाता है कि इस इंजेक्शन की कीमत बाजार में बहुत अधिक नहीं है, लेकिन नशेड़ी इसे नशे के रूप में इस्तेमाल करने के एवज में अच्छी कीमत देते हैं। यही वजह है कि इस इंजेक्शन को ब्लैक मार्केट में मनचाही कीमत पर नशेड़ियों को बेच कर लोग पैसा कमाने का धंधा कर रहे हैं।

औषधि निरिक्षक नरेश मोहन दीपक के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में नशीले इंजेक्शन को अवैध रूप से ले जाने की सूचना मिली थी। मौके से भारी मात्रा में इंजेक्शन के साथ सुभाष और राजेंद्र सैनी को हिरासत में लिया गया जहां उनसे दवा के बारे में पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस इंजेक्शन का इस्तेमाल नशेड़ी नशे के रूप में करते हैं। माना जा रहा है कि नशेड़ियों को सप्लाई करने के लिए यह खेप अवैध रूप से ले जाई जा रही थी। फिलहाल दोनों युवकों को पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-8 thousand Intoxication Injection Recovered in Muradabad, 2 arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: intoxication injection, muradabad news, 2 arrested with intoxication injection, drug inspector, naresh mohan deepak, department of medicine, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, muradabad news, muradabad news in hindi, real time muradabad city news, real time news, muradabad news khas khabar, muradabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved