• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP assembly election 2022 : मिर्जापुर में पीएम मोदी बोले- 'बेटे की तरह नमक का कर्ज चुकाता रहूंगा'

UP assembly election 2022: PM Modi said in Mirzapur - I will repay the debt of salt like tay. - Mirzapur News in Hindi

मिर्जापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि गरीब मां कह रही है कि हमने मोदी का नमक खाया। एक मां ये शब्द बोलती है। यह मेरे लिए शब्द नहीं आशीर्वाद है। कहा कि जो नमक आपने खिलाया है जीवन भर एक बेटे की तरह मां ये नमक का कर्ज चुकाऊंगा।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को मिर्जापुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी हमने देखा है। दुनिया के बड़े देश पस्त पड़ गए लेकिन भारत दो साल से 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन दे रहा है। गरीब का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए। हमारी सरकार दो लाख साठ हजार करोड़ खर्च कर गरीबों का चूल्हा जला रही है। गरीब मां कह रही है मेरे लिए शब्द नहीं आशीर्वाद होता है। माताओं बहनों को कहता हूं नमक आपने नहीं खाया है नमक मैने खाया है। आपने मुझे जो नमक खिलाया है उसे जीवन भर बेटे की तरह कर्ज चुकाता रहूंगा। लोगों के खाते में हजारों करोड़ रुपये कोरोना काल में भेजे हैं। किसानों के खाते में सीधे सवा लाख करोड़ रुपये दिए हैं। मिर्जापुर के किसानों को 400 करोड़ से अधिक भदोही के किसानों को 250 करोड़ भेजे हैं। इससे गरीब को प्राथमिकता दी गई है। नागरिकों को वैक्सीन के लिए विदेशों में हजारों खर्च करना पड़ रहा है। भारत में फ्री वैक्सीन लग रही है।

पीएम ने कहा कि राष्ट्र भावना वाला नेतृत्व चाहिए। जो ईमानदार हो, जो विकास के लिए दिन रात मेहनत करना जानता हो। या जिनका इतिहास परिवारवाद की काली स्याही से रंगा हो। उसे आप जानते हैं। हजारों करोड़ घोटालों, यूपी को लूटने, आतंकी व दंगाई को मदद करने वाले, माफिया को पालने का इतिहास है। ये देश व यूपी का भला नहीं कर सकते हैं। बस समाज को तोड़ो और लोगों को बांटो व सरकार में आकर लूटो। क्या ये खेल पसंद है? ऐसा खेल खेलने देना है क्या? ऐसे लोगों के लिए गरीब की मदद व चिंता करने की फुर्सत नहीं है। ये यूपी व देश को ताकतवर नहीं बना सकते। इसलिए आपको एकजुट होकर साथ खड़े होकर कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने का समय है। समर्थ भारत, शसक्त यूपी को साकार करने के लिए वोट दें।

मोदी ने कहा कि यूपी के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार चाहिए। घोर परिवारवादियों के कुशासन का नुकसान गरीबों, दलितों और पिछड़ों के साथ आदिवासियों और मां बहनों ने भुगता है। आपसे निवेदन है कि बहन बेटियों को सताने वालों को सजा देने का समय है। दोबारा कभी बहन बेटियों को कोई ताकि संकट न आए। इस धरती ने सोने लाल पटेल जैसे नेता दिए हैं। सरदार पटेल के सपनों को जीवन का संकल्प दिया और समर्पित किया है। गरीबों को परिवारवादियों ने लाभ नहीं पहुंचने दिया। गरीबों को घर के लिए वादा नहीं संकल्प है। करोड़ों घर बन चुके हैं, शेष भी हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आंकड़ा सुनकर हैरान होंगे कि मिर्जापुर शहर में गरीबों के लिए उनकी सरकार थी तो 800 घर गरीबों के पांच साल में बनाए। लेकिन योगी सरकार में 40 हजार से अधिक आवास मिर्जापुर के गरीबों को स्वीकृत किए। भदोही मीरजापुर क्षेत्र अद्भुत कलाकारों कारीगरों बुनकरों और शिल्पकारों का रहा है। लेकिन वर्षों तक घोर परिवारवादियों ने इनके विकास के बारे में नहीं सोचा। भाजपा सरकार ने सामथ्र्य बढ़ाने का सस्ता और आसान काम कर रही है। यहां के हजारों परिवारों को मदद मिली है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय पूरा विश्व इस शताब्दी के बहुत नाजुक दौर में हैं। महामारी, अशांति, अनिश्चितता इससे आज दुनिया के अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं। संकट चाहे जितना भी गहरा हो, भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं, उससे भी ज्यादा ²ढ़ रहे हैं। अफगानिस्तान में हजारों भारतीय संकट में फंसे तो हमने ऑपरेशन देवी शक्ति चलाकर अनेकों भारतीयों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला। कोरोना में हमारे लाखों भारतीय पूरी दुनिया में फंसे हुए थे। भारत ने ऑपरेशन वंदे भारत चलाकर अपने एक-एक नागरिक को वापस आने में मदद की। अभी यूक्रेन की स्थिति सारी दुनिया देख रही है। युद्ध में फंसे अपने एक एक नागरिक को, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन रात जुटा हुआ है। 'ऑपरेशन गंगा' चलाकर हम हजारों बच्चों को यूक्रेन से सुरक्षित ला चुके हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP assembly election 2022: PM Modi said in Mirzapur - I will repay the debt of salt like tay.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, mirzapur, like son, pays off salt debt, up assembly election, up assembly election 2022, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mirzapur news, mirzapur news in hindi, real time mirzapur city news, real time news, mirzapur news khas khabar, mirzapur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved