• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'गंगा यात्रा आस्था और अर्थ का संगम, सभी योगदान दें : योगी

Ganga yatra, confluence of faith and meaning, all contribute: Yogi - Mirzapur News in Hindi

मिर्जापुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा यात्रा आस्था और अर्थ का संगम है, और इसमें सभी का योगदान होना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गंगा यात्रा के तीसरे दिन यहां राजकीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में जनसभा को संबोधित किया।

योगी ने कहा, "मां विंध्यवासिनी का पवित्र आंचल हमारे जीवन को धन्य करता है। दशकों से उपेक्षित बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र का अब तेजी से विकास हो रहा है।"

उन्होंने कहा, "गंगा यात्रा आस्था और अर्थ का संगम है, इसमें सभी का योगदान होना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "बुंदेलखंड में घर-घर नल के जरिए शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्य हो रहा है। 6000 करोड़ रुपये की परियोजना मिर्जापुर के लिए बनाई गई है। यहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है और मां विंध्यवासिनी का तीर्थ भी विकसित होने जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश में बिजनौर और बलिया से दो गंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं।"

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "गंगा जी की निर्मलता का कार्य हमारी सरकार युद्ध स्तर पर कर रही है। कानपुर के सीसामऊ का नाला सीधा गंगा जी में गिरता था, पानी जहर हो रहा था, लेकिन अब एक भी बूंद गंदा पानी गंगा जी में नहीं गिरता है।"

उन्होंने कहा, "भगीरथ ने कभी गंगा जी की धारा को गंगा सागर तक ले जाने का कार्य किया था, आज प्रधानमंत्री मोदी मां गंगा के लिए भागीरथ बने हैं।"

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, "गंगा यात्रा महान उद्देश्य के लिए निकाली जा रही है, जिसकी प्राप्ति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही नहीं, सभी लोग योगदान दें। मां गंगा संस्कार हैं। गंगा जी इस लोक में ही नहीं, बल्कि परलोक में भी हमें मोक्ष प्रदान करती हैं।"

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में नमामि गंगे परियोजना के माध्यम से गंगा जी को स्वच्छ बनाने का कार्य शुरू किया, लेकिन उस वक्त की उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महान कार्य में कोई सहयोग नहीं दिया।

नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, "सपा, बसपा और कांग्रेस परिवारवाद और वंशवाद की पार्टी हैं, उन्होंने जातिवाद का विकास किया। अब उत्तर प्रदेश में राष्ट्रवादी सरकार है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सभी का विकास हो रहा है।"

भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, "सपा-बसपा और कांग्रेस ने राज्य में खूब डकैती डाली। सपा और बसपा ने तो उत्तर प्रदेश को निपटा ही दिया था, ऐसे समय में आप लोगों ने योगी आदित्यनाथ को प्रदेश का बागडोर सौंपी। गंगा यात्रा का उद्देश्य गंगा के किनारे रहने वाले दलित और शोषित वर्ग के लोगों के जीवन में खुशहाली लाना है। गंगा की स्वछता हमारे जीवन में खुशहाली लाने वाली है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ganga yatra, confluence of faith and meaning, all contribute: Yogi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi adityanath, ganga yatra, confluence, faith, meaning, all contribute, yogi, योगी आदित्यनाथ, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mirzapur news, mirzapur news in hindi, real time mirzapur city news, real time news, mirzapur news khas khabar, mirzapur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved