• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

योगी सरकार के मंत्री बोले- हिंदू कम से कम तीन बच्चा पैदा करें

Yogi government minister said - Hindus should produce at least three children - Meerut News in Hindi

मेरठ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के श्रम कल्याण मंत्री सुनील भराला ने यहां सोमवार को कहा कि "हिंदू कम से कम तीन बच्चा पैदा करे।" उन्होंने 'हम पांच' का भी नारा दिया। मंत्री ने पत्रकारों से कहा, "व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हम पांच का विचार अपनाना चाहिए। हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो, वरना दादी-चाची जैसे रिश्तों का क्या होगा।"

भराला ने कहा, "आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है। हालांकि, अभी ऐसा कोई कानून नहीं है, फिर भी अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं, जो चिंता की बात है। हिंदुओं को हम दो-हमारे एक की नीति छोड़कर हम दो-हमारे पांच की नीति अपनानी चाहिए।"

मंत्री ने कहा कि 'विशेष समुदाय' को दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने पर किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए। जनसंख्या पर कानून बहुत जरूरी हो गया है।

भाजपा नेता भराला ने कहा कि हैदराबाद दुष्कर्म कांड निंदनीय है, लेकिन पुलिस ने जो किया, वह सराहनीय कदम है। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाए जाने की घटना पर उन्होंने कहा कि अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। विपक्षी दलों द्वारा उन्नाव केस पर धरना-प्रदर्शन करने पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी आवाज उठाने का अधिकार है।

अपने बयान को लेकर भराला लगातार सुर्खियों में रहते आए हैं। इससे पहले उन्होंने किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए 'हवन' कराने की सलाह दी थी। भराला ने कहा कि "सरकार परंपरा के तहत यज्ञ करवाकर भगवान इंद्रदेव को मनाए। इंद्र भगवान बरसात कराएंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi government minister said - Hindus should produce at least three children
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi sarkar, minister sunil bharala, hindu, born three children, meerut, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, meerut news, meerut news in hindi, real time meerut city news, real time news, meerut news khas khabar, meerut news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved