• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी चुनाव: एसकेएम की 'भाजपा को सजा देने और हराने' की अपील

UP polls: SKM appeals to punish and defeat BJP - Meerut News in Hindi

मेरठ। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली अपील में राज्य और पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के किसानों से कहा है कि चुनाव में वे भाजपा को सजा दें और सत्ताधारी पार्टी की हार सुनिश्चित करें। एसकेएम के वरिष्ठ सदस्यों ने भी किसानों के लिए एक पत्र जारी किया और कहा कि केंद्र ने उनके खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का वादा किया था, लेकिन वह अभी तक पूरा नहीं हुआ।

एसकेएम के पत्र में कहा गया है, "मेरे प्रिय किसान, मैं आपसे कभी नहीं मिला। लेकिन इस बार मेरी प्रतिष्ठा आपके हाथों में है। आपने किसानों के साल भर के विरोध के बारे में सुना होगा, जिसमें 700 से अधिक भाइयों की जान चली गई थी, आपने खीरी में बीजेपी मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा किसानों को रौंदे जाने के बारे में सुना होगा। उस घटना में हमारे चार भाइयों की जान चली गई और भाजपा सरकार ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाय, उनका बचाव करने की कोशिश की।"

इसने आगे कहा कि सरकार ने "किसानों पर आंसू गैस और पानी के बौछारों का प्रयोग किया गया और उन पर डंडों का इस्तेमाल किया।"

"किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया गया और उन्हें आतंकवादी और देशद्रोही कहा गया। यह पार्टी केवल एक भाषा सुनती है - वोट, सीट और शासन। चलो भाजपा को दंडित करें और उन्हें सत्ता से बाहर करें। भाजपा ने 2017 में और उसके बाद किसानों के साथ छेड़छाड़ की थी। सत्ता में आकर वे अपने सभी वादों से मुकर गए।"

इस बीच, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने "हिंदुओं और मुसलमानों के बीच दरार पैदा करने" की कोशिश करने वालों को चेतावनी दी है और कहा, "जो कोई भी मुजफ्फरनगर या पश्चिम उत्तर प्रदेश में जिन्ना या हिंदू-मुसलमान का मैच खेलने की कोशिश करेगा, मैं उसे ठीक कर दूंगा।"

टिकैत ने आगे कहा कि भाजपा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री चुनाव जीतने के लिए एक विशेष जाति को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "हम मिशन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को आगे ले जा रहे हैं। हम प्रत्येक जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और मतदाताओं को कृषि आंदोलन के बारे में बताएंगे।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP polls: SKM appeals to punish and defeat BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up election, skm, bjp, appeal to punish and defeat, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, meerut news, meerut news in hindi, real time meerut city news, real time news, meerut news khas khabar, meerut news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved