• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सूबे में व्यापारियों को पूरी सुरक्षा के लिए नया मॉडल तैयार

Prepare new model for full security of traders in the province - Meerut News in Hindi

ऋतु भार्गव, मेरठ। सूबे में व्यापारियों को पूरी सुरक्षा के लिए नया मॉडल तैयार किया गया है। इस मॉडल में व्यापारियों की सुरक्षा के साथ साथ अधिकारी उनकी सुरक्षा की भावना पर कार्य करेंगे। साथ ही इसके लिए व्यापारी सुरक्षा कोष भी बनाया गया। इससे यूपी में इंवेस्टर्स ज्यादा से ज्याद आ सकेंगे। मेरठ में सूबे के डीजीपी ओपी सिंह मेरठ की पुलिस लाइन में बनी क्राइम ब्रांच की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने आज मेरठ पहुंचे। इसके अलावा डीजीपी ने मेरठ जोन के 9 जिलों के एसएसपी संग एक मिटिंग भी की। हेलिकॉप्टर से लगभग 11 बजे पुलिस लाइन पहुंचे डीजीपी को सबसे पहले गार्ड ऑफ आनर दिया गया। इसके बाद डीजीपी ओपी सिंह जोन के जिलों के कप्तानो समेत आईजी, एडीजीपी के साथ बैठक कर क्राइम की समीक्षा की। डीजीपी ने कहा कि पिछले एक साल में अपराध पर अंकुश लगने के साथ – साथ अपराध कम हुआ है। कार्य ग्रहण करने के बाद ये पहला मौके है जो वो किसी जिले में गए है। आज कोई समीक्षा बैठक नहीं की गई बल्कि अधिकारियों को अपने मन की बात और उनका मनोबल बढाना ही उनका उदेश्य है।



इस मौके पर डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि अपराध रोकने और कैक डाउन करने में मेरठ जोन पूरे प्रदेश में नम्बर 1 पर है। डीजीपी को उम्मीद है कि है आगे भी अपराध पर नियंत्रण जारी रहेगा और महिलाओं की सुरक्षा पर पूर फोक्स रहेगा। क्योंकि मेरठ दिल्ली से सटा हुआ है इस लिए इस शहर के लिए चुनौती ज्यादा है।


आज सभी जांचों की निक्षपक्ष जांच की जा रही। जल्द ही शिकायकर्ता की शिकायत का एसएमएस के जरिए स्वीकृति प्राप्त होगी। इसके अलावा 1090 का रिस्पोंस टाईम 26 मिनट से घटा कर 14 मिनट कर दिया गया है। वहीं डायल 100 को और सशक्त किया गया है। 200 नई मोटर साइकिलों का बेडा इसमें जोड़ा जा रहा है। एक तरफ फोर्स की कमी है जो आगे भी रहेगी, पुलिस का काम काफी कठिन है लेकिन इसे हमारा नैतिक मनोबल नहीं कम होता है। जाते जाते सूबे के पुलिस मुखिया ने मेरठ जोन की पुलिस को एनकाउंटर के लिए शाबासी दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prepare new model for full security of traders in the province
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prepare new model, full security of traders in the province, डीजीपी ओपी सिंह, dgp op singh, up police, यूपी पुलिस, meerut police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, meerut news, meerut news in hindi, real time meerut city news, real time news, meerut news khas khabar, meerut news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved