• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ये क्या, थानेदार ने अपने ही खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

meerut kharkhoda sho rajendra tyagi filed complaint against himself others in general diary - Meerut News in Hindi

मेरठ। उत्तरप्रदेश पुलिस अक्सर अपने कारनामों को लेकर हमेशा सुर्खियों में छाई रहती है। लेकिन इस बार यूपी के एक थानेदार ने अनोखा काम करके सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, मेरठ के खरखोदा थाने के एक थानेदार ने अपने ही थाने में अपने ही खिलाफ शिकायत दर्ज की हैं। खबरों के मुताबिक, मेरठ के थाना खरखौदा के राजेन्द्र त्यागी थानाध्यक्ष हैं।

राजेन्द्र त्यागी ने अपने काम में अपनी लापरवाही मानते हुए अपने ही थाने की जीडी (जनरल डायरी) में अपने खिलाफ तस्करा (शिकायत) दर्ज कर डाला। मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। बता दें कि राजेन्द्र त्यागी मेरठ के थाना खरखौदा के थानाध्यक्ष हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही थाने का चार्ज लिया है।

चार्ज लेते समय थानेदार ने अपने और सभी पुलिसवालों के लिए सख्त नियम बना दिया था कि किसी भी क्षेत्र में चोरी होने पर उस क्षेत्र के बीट कॉन्स्टेबल की जिम्मेदारी होगी। लूट होने पर बीट कॉन्सटेबल और इलाके के हल्का प्रभारी या फिर चौकी प्रभारी (दरोगा) की जिम्मेदारी होगी। जघन्य अपराध जैसे डकैती, गोकशी या हत्या आदि होने पर उसकी जिम्मेदारी बीट कॉन्स्टेबल, हल्का प्रभारी-चौकी इंचार्ज (दरोगा) और खुद थानाध्यक्ष की होगी। जिसकी भी लापरवाही पाई जाएगी, उसके खिलाफ थाने के खास रिकॉर्ड जीडी में तस्करा दाखिल किया जाएगा।

अगर यह लापरवाही दो बार से ज्यादा पाई गई, तो उस पुलिसकर्मी चाहे वह खुद थानाध्यक्ष ही क्यों न हो, उसकी शिकायत आला अफसरों को भेजी जाएगी। इसके बाद आला अफसर उस पर कार्रवाई करेंगे। खरखौदा के थाना अध्यक्ष राजेंद्र त्यागी के बताया कि थाने में उनके चार्ज लेने के बाद से अबतक उनके क्षेत्र में छह छोटी-छोटी चोरियां हो चुकी हैं जिनमें उन्होंने 6 कांस्टेबल के खिलाफ जीडी में तस्करा दाखिल किया है।

लेकिन आज उनके क्षेत्र में गौकशी हुई जिसमें बीट कांस्टेबल, हल्का प्रभारी और स्वयं अपने आप को जिम्मेदार मानते हुए उन्होंने अपने ही थाने के जीडी में अपने, बीट कांस्टेबल अनिल तेवतिया, हल्का प्रभारी प्रेम प्रकाश, एसआई चंद किशोर, रात्रि प्रभारी दरोगा सुनील, कॉन्स्टेबल आजाद और नीलेश के खिलाफ जीडी में तस्करा दाखिल किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-meerut kharkhoda sho rajendra tyagi filed complaint against himself others in general diary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: meerut kharkhoda sho rajendra tyagi, filed complaint against himself, मेरठ के खरखोदा थाना, थानाध्यक्ष राजेन्द्र त्यागी, अपने खिलाफ शिकायत, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, meerut news, meerut news in hindi, real time meerut city news, real time news, meerut news khas khabar, meerut news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved