• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भारी पंचायत में बोला तलाक तलाक तलाक

gave Divorce in the High Panchayat after the Supreme Court Order - Meerut News in Hindi

ऋतु भार्गव, मेरठ। मेरठ के सरधना में कुछ दिनों पूर्व देश में तीन तलाक के मुद्दे को लेकर जबरदस्त बहस हुई जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक के मुद्दे पर अपना फैसला सुनाते हुए उसे असंवैधानिक करार दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कुछ घंटों बाद ही सरधना में तीन बच्चो की माँ को तलाक देने का मामला सामने आ गया है। तलाक देने वाले युवक ने पंचायत के बीच ही कह डाला तलाक तलाक तलाक लोगों ने सुप्रीम कोर्ट का फैसला याद दिलाया तो युवक ने दबंगई दिखाते हुई कहां वह सुप्रीम कोर्ट का फैसला है और यह मेरा फैसला है।

जानकारी के मुताबिक नगर के मोहल्ला कमरा नवाबान निवासी साबरीन पुत्र यामीन ने 6 वर्ष पूर्व अपनी पुत्री अरशी निदा का निकाह मौहल्ले के ही सिराज खान पुत्र रियाज खान के साथ किया था। अरशी निदा के मुताबिक़ निकाह के बाद से ही उसके ससुरालियों ने दहेज़ की खातिर उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया था। इस बीच उसने तीन बच्चों को जन्म दिया कुछ माह पूर्व उसके पुत्री पैदा हुई थी। जिसकी छटी के नाम पर उसके ससुरालियों ने सेंट्रो कार के साथ एक लाख की नगदी भी मांगी। मांगे पूरी न होते देख उसके ससुरालियों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था। इस संबंध में उसने अपने ससुरियों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की थी। इसका पता चलने पर उसके ससुराल वाले उसके मायके में आए और तहरीर देने को लेकर उसके साथ मारपीट की उसी बीच मौहल्ले के लोगों ने एकत्रित होकर पंचायत की।


वहीं लोगों ने उसे और ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया। उसी समय उसके पति सिराज खान ने उसे तलाक तलाक तलाक बोल दिया लोगों ने जब सिराज को बताया की अभी कुछ देर पहले ही तलाक को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है और इसे असंवैधानिक करार दिया है तो सिराज ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को उसका और इस फैसले को अपना फैसला बताकर सुप्रीम कोर्ट का मजाक उड़ाया। पीड़िता ने अपने पिता व भाई के साथ थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है। पीड़िता ने पति सिराज, ससुर रियाज, सास मोइना, नन्द ज़ीनत, दरक्शा व रिज़वाना को नामजद किया है। पीड़िता अरशी निदा ने बताया की तीन बच्चों के बाद गर्भ से भी है। उसका पिता आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। ऐसे में उसके सामने अपने बच्चों का पालन करने के लिए संकट खड़ा हो गया है। हमारी सरकार व कानून उसके ससुरालियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के साथ उसकी जीवनी के लिए भी कदम उठाए उसके ससुराल वालों से उसे खर्च दिलाने का भी कदम उठाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-gave Divorce in the High Panchayat after the Supreme Court Order
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gave divorce, panchayat, supreme court order, delhi, meerut, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, meerut news, meerut news in hindi, real time meerut city news, real time news, meerut news khas khabar, meerut news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved