• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों को परोसा भोजन, यहां जानिए

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमारी सरकार ने बचपन को मजबूत सुरक्षा चक्र देने का काम किया है। यह बात मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में आयोजित अक्षय पात्र फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में 300 करोड़वीं थाली के तहत बच्चों को खाना परोसने के बाद कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार द्वारा सुनिश्चित किया गया है कि पोषकता के साथ, अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन बच्चों को मिले। क्योंकि जिस प्रकार मजबूत इमारत के लिए नींव का ठोस होना जरूरी है, उसी प्रकार शक्तिशाली नए भारत के लिए पोषित और स्वस्थ बचपन जरूरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बचपन के आस-पास मजबूत सुरक्षा घेरा बनाने का प्रयास किया है। इस सुरक्षा के तीन पहलू हैं - खानपान, टीकाकरण और स्वच्छत।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो दान कर्तव्य समझकर बिना किसी उपकार की भावना से, उचित स्थान से, उचित समय पर योग्य व्यक्ति को दिया जाता है, उसे सात्विक दान कहते हैं। हमने टीकाकरण अभियान को मिशन मोड में चलाने का निर्णय किया। मिशन इंद्रधनुष से देश में लगभग 3 करोड़ 40 लाख बच्चों और 90 लाख गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस गति से काम हुआ है, उससे तय है कि सम्पूर्ण टीकाकरण का हमारा लक्ष्य अब दूर नहीं रहा है।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Narendra Modi presented food to the children, said, here.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi presented food to the children, prime minister narendra modi, mathura, narendra modi, uttar pradesh, vrindavan, akshay vela foundation\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mathura news, mathura news in hindi, real time mathura city news, real time news, mathura news khas khabar, mathura news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved