• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रशासन की लापरवाही के चलते जली 9 बीघा फसल, किसान करते रहे फोन

Due to administrations negligence fire the 9-bigha crop in mathura - Mathura News in Hindi

मथुरा। किसानों का दुख बहुत ही बड़ा होता है क्योंकि उनकी बात न तो सरकार सुनती है और न ही प्रकृति। किसानों को भले ही सब्सिडी, बिजली और पानी देने की बातों पर कोरी राजनीति हो या फिर प्राकृतिक आपदाएं... बस नुकसान किसान को ही उठाना होता है। इन्हीं सभी हालातों से परेशान किसान आत्महत्या के फैसले तक पहुंच जाता है। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को मथुरा में देखने को मिला जहां एक किसान ने जब किसी तरह से फसल तैयार तो कर ली लेकिन ट्रांसफार्मर की चिंगारी से उसमे आग लग गई और नौ बीघे की फसल देखते ही देखते जलकर राख हो गई।

इसे बचाया जा सकता था लेकिन प्रशासन की बेरुखी के चलते पूरी फसल जलकर खाक हो गई। जब उनकी गेहूं की फसल में आग लगी तो सभी बेबस होकर फायर ब्रिगेड, बिजली विभाग और पुलिस को फोन करते रहे लेकिन कहीं भी फोन नहीं उठाया गया। इस दौरान उनकी फसल जलती रही। यह बुरा हाल है योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के जिले का। किसानों की यह सबसे बड़ी पेशानी है। इससे निजात कब मिलेगी यह तो सरकार ही बता सकती है लेकिन इस हादसे के बाद किसानों ने अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Due to administrations negligence fire the 9-bigha crop in mathura
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: administration, negligence, fire, 9, bigha, crop, mathura, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mathura news, mathura news in hindi, real time mathura city news, real time news, mathura news khas khabar, mathura news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved