• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बुन्देलखण्ड के किसानों के हक की लड़ाई सड़क से सदन तक लड़ेंगे - अजय कुमार लल्लू

The fight for the rights of the farmers of Bundelkhand will be fought from street to house - Mahoba News in Hindi

महोबा । उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि बुन्देलखण्ड का किसान कर्ज से दबा है और ऐसे में उनकी पार्टी किसानों के हक और अधिकार की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को बुन्देलखण्ड दौरे के तीसरे दिन महोबा पहुंचकर पीड़ित किसानों, मजदूरों के परिजनों से भेंट कर हौसला दिया। यहां की विभिन्न ग्रामों का दौरा करते हुए लल्लू ने कहा कि, "बुन्देलखण्ड का किसान कर्ज से दबा है, स्थिति बहुत बदतर है, कब्रगाह बना के छोड़ दिया है। फसल बर्बाद, बिजली, पानी का संकट, अन्ना जानवरों से परेशानी। बैंकों-साहूकारों का कर्ज, फसल बीमा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। हम किसानों को ऐसे नहीं देख सकते, उनके हक और अधिकार की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे।"
अजय कुमार लल्लू ने अतिवृष्टि से फसलों की बर्बादी, कर्ज के बोझ और आर्थिक कठिनाइयों के चलते विगत दिनों तमाम गरीब किसानों द्वारा की गयी आत्महत्या के पीड़ित परिजनों से मिलकर उनका दु:ख-दर्द साझा किया।

इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर किसान विरोधी रवैये का आरोप लगाते हुए कहा कि "फर्जी कर्जमाफी, सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जुमलेबाजी का दुष्परिणाम है कि आज अन्नदाता किसान अपनी जान गंवाने के लिए विवश हो रहा है।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The fight for the rights of the farmers of Bundelkhand will be fought from street to house
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh congress president ajay kumar lallu, up news, up hindi news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mahoba news, mahoba news in hindi, real time mahoba city news, real time news, mahoba news khas khabar, mahoba news in hindi
loading...
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved