• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

योगी ने रक्षा कंपनियों को 3,000 एकड़ जमीन की पेशकश की

Yogi offers 3,000-acre land bank for defence firms - Lucknow News in Hindi

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को डिफेंस एक्सपो की तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान रक्षा उद्योग के 3,000 एकड़ के लैंड बैंक (जमीन) की पेशकश की। योगी ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में उद्योग लगाने के लिए रक्षा कंपनियों की मदद करेगी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में डेक्सएक्सपो 2020 के लिए शीर्ष समिति के सदस्यों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। रक्षा मंत्रालय और राज्य सरकार के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए, जो अगले साल कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिम्मेदार विभिन्न हितधारकों की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को रेखांकित करता है।

सिंह ने ट्वीट कर कहा, "डिफेंसएक्सपो की तैयारियों के लिए दिल्ली में आज एक बैठक हुई, जिसका आयोजन अगले साल लखनऊ में किया जाएगा। इस बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक में मौजूद थे और उन्होंने आयोजन को सफल बनाने के लिए हर तरह के मदद का आश्वासन दिया है।"

इस समीक्षा बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख, रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और डीआरडीओ और हिंदुस्थान एयरोनॉटिक्स के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

डेफएक्सपो इंडिया 2020 में दुनियाभर की शीर्ष रक्षा कंपनियां भाग लेंगी, जिसका आयोजन 5 से 8 फरवरी तक किया जाएगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi offers 3,000-acre land bank for defence firms
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi adityanath, land bank, firms, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved