• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

योगी सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला

Yogi government transfers 15 IPS officers - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन पुलिस अधिकारियों पर शिकंजा कसा है, जो कथित रूप से अपने-अपने जिलों में कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने में विफल रहे हैं। इनमें 15 आईपीएस अधिकारी शामिल हैं, जिनका तबादला और पोस्टिंग से संबंधित आदेश जारी किया गया है। बीते शनिवार रात जारी किए गए तबादले और पोस्टिंग संबंधी आदेशों के अनुसार, कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु को झांसी स्थानांतरित कर दिया गया है, वहीं उनके पद में कोई बदलाव नहीं किया गया है। गौरतलब है कि 2-3 जुलाई की रात को बिकरू गांव में आठ पुलिस अधिकारियों की हत्या और एक लैब तकनीशियन की अपहरण-हत्या के मद्देनजर उनका स्थानांतरण हुआ है।
कानपुर में प्रभु का कार्यकाल विवादों से भरा रहा और ज्यादातर मामलों में पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही। गैंगस्टर विकास दुबे की 10 जुलाई को मुठभेड़ और लैब टेक्नीशियन की रिहाई के लिए दी गई फिरौती की रकम ने पुलिस की भूमिका को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था।
अब तक अलीगढ़ रेंज के डीआईजी के पद पर तैनात रहे प्रीतिंदर सिंह अब कानपुर के नए डीआईजी / एसएसपी होंगे।
अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग को लखनऊ पुलिस कमिशनरेट में डीसीपी (केंद्रीय) के रूप में स्थानांतरित किया गया है, जबकि डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह अमेठी के नए एसपी होंगे।
अपने पड़ोसियों के साथ एक नाले को लेकर हुए विवाद के बाद पिछले सप्ताह लखनऊ में एक महिला ने जान दे दी थी, जिसके बाद गर्ग ने सुर्खियां बटोरीं थी। महिला का दावा था कि पुलिस ने उसकी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की।
वहीं एक अन्य घटना में एक सेना के जवान के पिता को 21 जुलाई को बदमाशों ने मार डाला था। पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और पांच आरोपियों को एक वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। वायरल वीडियो में सेना का जवान अपने पिता के खून से लथपथ शरीर से चिपके हुए दिखाई दे रहा था।
अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को 5 अगस्त को होने वाले नए राम मंदिर के लिए भूमिपूजन समारोह से पहले स्थानांतरित कर दिया गया है।
तिवारी को एसपी (रेलवे) के रूप में झांसी जिले में भेज दिया गया है।
वहीं चित्रकूट धाम रेंज के डीआईजी दीपक कुमार अयोध्या के डीआईजी / एसएसपी के रूप में तैनात किया गया है।
महानिरीक्षक (यातायात) दीपक रतन को अलीगढ़ रेंज का नया आईजी बनाया गया है। झांसी के एसपी के रूप में कार्यरत प्रदीप कुमार को वाराणसी में इकोनोमिक्स ऑफेंसेज शाखा के एसपी के रूप में नियुक्त किया गया है।
सत्य नारायण को चित्रकूट धाम रेंज का नया डीआईजी बनाया गया है।
जालौन के एसपी सतीश कुमार को राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट के रूप में तैनात किया गया है, जबकि यशवीर सिंह अब जालौन के नए एसपी होंगे।
लखीमपुर एसपी पूनम को प्रोविंशियल आम्र्ड कॉन्साबुलेरी 15वीं बटालियन, आगरा का कमांडेंट नियुक्त किया गया है, जबकि सतेंद्र कुमार लखीमपुर के नए एसपी होंगे।
बस्ती रेंज के डीआईजी रहे आशुतोष कुमार को इसी पद पर पीएसी मुख्यालय से जोड़ा गया है, जबकि पीएसी के डीआईजी के रूप में कार्यरत अनिल राय को बस्ती रेंज का नया डीआईजी बनाया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi government transfers 15 IPS officers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi government, transfers, 15 ips officers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved