• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य को दिया पहली महिला बटालियन का तोहफा

Yogi gave the gift of the first PAC Womens Battalion to the Uttar Pradesh state - Lucknow News in Hindi

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में पीएसी की तीन महिला बटालियन का गठन करेगी, और इसमें गोरखपुर के साथ ही लखनऊ और बदायूं शामिल हैं। योगी ने गोरखपुर बटालियन का रविवार को शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस ट्रेनिंग स्कूल एवं प्रदेश की पहली पीएसी महिला बटालियन के परिसर की नींव रखी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा, "लगभग 25 वर्षों से गोरखपुर का पुलिस ट्रेनिंग स्कूल जमीन के अभाव में अपना स्वयं का ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट नहीं शुरू कर पा रहा था। आज उत्तर प्रदेश पुलिस के कार्मिकों को जमीन मिलने के साथ ही भवन का भी शिलान्यास किया जा रहा है।"

पीएसी की यह बटालियन महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है। इस बटालियन के जरिए प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा का एक बेहतर माहौल बनेगा।

योगी ने कहा, "पिछली सरकारों ने प्रदेश की सुरक्षा-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया था। 2017 में जब भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता में आई, तो उस समय उत्तर प्रदेश पुलिस में डेढ़ लाख पद खाली थे। पीएसी की 54 कंपनियां समाप्त कर दी गई थीं। हमारी सरकार बनने के बाद इन भर्तियों को स्ट्रीमलाइन किया गया। पुलिस ट्रेनिंग की क्षमता को 6 हजार से बढ़ाकर 12 हजार किया गया।"

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश पुलिस के इतिहास में पहली बार पुलिस के भर्ती की ट्रेनिंग के लिए बीएसएफ , सीआरपीएफ , सीआईएसएफ , एसएसबी और अन्य राज्यों के ट्रेनिंग केंद्रों की सहायता ली गई, जिसके जरिए हम समयबद्ध और पारदर्शी तरीके से पूरी ईमानदारी के साथ अब तक 85 हजार भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कर चुके हैं। शेष भर्ती प्रक्रिया को हम बहुत जल्द पूरी कर लेंगे।"


-IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi gave the gift of the first PAC Womens Battalion to the Uttar Pradesh state
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, chief minister yogi adityanath, yogi sarkar, pacs three women battalions, gorakhpur, lucknow, badaun, first pac womens battalion, bjp government, bharatiya janata party, uttar pradesh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved