• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

CM योगी ने पेश किया सरकार के 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, गिनाई उपलब्धियां

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर आज एक प्रेस कांफ्रेस की। प्रेस कांफ्रेंस में योगी आदित्यनाथ ने 100 दिन में उनकी सरकार द्वारा किए गए कामों की उपलब्धियां गिनाई। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 100 दिन सरकार के कार्यकाल का छोटा सा हिस्सा है। उन्होंने प्रदेश की जनता को विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए धन्यवाद दिया। योगी ने कहा कि वर्तमान सरकार ने छोटे से कार्यकाल में काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि 29 मार्च 2017 को सरकार ने अपना कामकाज संभाला था। उन्होंने कहा कि किसी के लिए भी 100 दिनों का समय छोटा सा कार्यकाल है, लेकिन हमने इस चुनौती को स्वीकार किया और हमें सरकार की उपलब्धियों पर संतोष महसूस हो रहा है। योगी ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र की मोदी सरकार के रास्ते पर चल रही है, हमारी सरकार भी सबका साथ-सबका विकास का नियम अपना रही है।

योगी ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में यूपी की हालत काफी खराब हुई थी। वहीं हमारी सरकार जनकल्याण के काम कर रही है, बिना किसी भेदभाव के। योगी ने कहा कि उनकी सरकार भोजन, सड़क, आवास, पेयजल के साथ ही कानून व्यवस्था और शिक्षा पर भी काम कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 2017 को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मना रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सुशासन को लागू करने के लिए काम कर रही है। किसानों की बात करते हुए योगी ने कहा कि यूपी की अर्थव्यवस्था किसान पर निर्भर करती है, हमारी सरकार किसानों के हितों को प्राथमिकता दे रही है। किसानों के लिए खाद-बीज की व्यवस्था कराई जा रही है। योगी ने कहा कि किसानों के लिए अभी तक 36 लाख मीट्रिक टन गेहूं का क्रय सरकार ने किया है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में किसानों का कर्ज माफ किया गया, जिससे 86 लाख किसानों को फायदा मिला।

इससे 36000 करोड़ का खर्च हुआ, लेकिन सरकार अपने खर्चों को कम कर इसे वहन करेगी। उन्होंने कहा कि अब तक 22517 करोड़ रुपये का गन्ना किसानों का भुगतान हो गया है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने खनन नीति को ई-पोर्टल के जरिए लागू करने का फैसला किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए केंद्र से मंजूरी दी गई है।

गड्ढा मुक्त सड़कें और बिजली :
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने 1 लाख 21 हजार किमी सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने का फैसला किया है, सभी जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली, ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे बिजली 14 अप्रैल से शुरू की गई है। वहीं 24 घंटे बिजली देने पर लगातार काम चल रहा है। कई धार्मिक स्थलों को 24 घंटे बिजली देने का निर्णय लिया गया है। अर्धकुंभ 2019 से पहले गंगा को स्वच्छ करने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी, केंद्र के साथ मिल कर गंगा को साफ किया जा रहा है।
भू-माफिया पर नकेल :

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Yogi Adityanath Says Satisfied With 100 Days Work In Uttar Pradesh, women feel safe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi adityanath, 100 days report card of up govt, satisfied with 100 days work, women feel safe \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved