• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘भारत बंद’ के दौरान दर्ज हुए मुकदमे वापस ले राजस्थान और MP सरकार : मायावती

Withdraw cases or will review outside support in Rajasthan, MP : Mayawati - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। पिछले साल 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान राजस्थान और मध्य प्रदेश में लोगों पर दर्ज हुए मुकदमे वापस लिए जाने को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने बड़ा बयान दिया है। मायावती ने कहा कि भारत बंद के दौरान राजस्थान और मध्य प्रदेश में लोगों पर दर्ज हुए मुकदमे वापस लिए जाए नहीं तो बीएसपी राज्य की कांग्रेस सरकारों से समर्थन वापसी पर विचार कर सकती है।

मायावती के इस बयान से दोनों राज्यों की कांग्रेस सरकारों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बीएसपी की तरफ से जारी हुई प्रेस रिलीज में यह बातें कही गई हैं। प्रेस रिलीज में लिखा है, ‘एससी/एसटी एक्ट को लेकर ‘भारत बंद’ के दौरान राजस्थान और मध्य प्रदेश में बीजेपी राज में जातिगत और राजनीतिक विद्वेष से जिन लोगों पर मुकदमे हुए हैं, उन्हें खत्म नहीं किया गया तो फिर बीएसपी वहां की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन वापस लेने पर विचार कर सकती है।

बता दें, मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। इन दोनों राज्यों में मायावती की बीएसपी ने कांग्रेस को बाहर से समर्थन दिया है। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को 114, बीजेपी को 109, बीएसपी को दो और समाजवादी पार्टी को एक सीट मिली थी। वहीं निदर्लियों के हिस्से चार सीटें आई थी। कांग्रेस बहुमत से दो सीट पीछे रह गई थी।

वहीं, राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें हैं, लेकिन चुनाव 199 सीटों पर हुआ था। इस चुनाव में कांग्रेस ने 99 और बीएसपी ने छह सीटें जीती थी। कांग्रेस बहुमत से एक सीट पीछे रह गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Withdraw cases or will review outside support in Rajasthan, MP : Mayawati
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bsp, bsp chief mayawati, congress governments, rajasthan and madhya pradesh, sc-st act, prevention of atrocities, bharat bandh, भारत बंद, मुकदमे दर्ज, एससी-एसटी एक्ट, मायावती, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved