• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ये क्या, यूपी एसटीएफ का खुद को एसटीएफ बताने वाले गैंग से पड़ा पाला...

What is this, the UP STF is lying to the gang who calls itself STF - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। अभी तक यूपी एसटीएफ ने बड़े-बड़े इनामी बदमाशों, आतंकियों, कुख्यात अपराधियों और जालसाजों को दबोचा है, लेकिन शायद यह ऐसा पहला मौका होगा जब एसटीएफ का खुद को एसटीएफ बताने वाले गैंग से पाला पड़ा हो। एक ऐसे ही गैंग के दो सदस्यों को एसटीएफ ने लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के मटियारी इलाके से गिरफ्तार किया।
पकड़े गए दोनों जालसाज एसटीएफ के नाम पर लोगों से धन उगाही करते थे। इनके पास से 30 हजार रुपये, 3 मोबाइल, दो पैनकार्ड और 6 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। टीम गिरोह अन्य तीन सदस्यों की तलाश कर रही है।

यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों की पहचान सौरभ सिंह उर्फ गौरव और दीपक कुमार सिंह के रूप में हुई है। दोनों बराबंकी जिले के थाना रामनगर के रहने वाले हैं। एसएसपी ने बताया कि दोनों को चिनहट थाना क्षेत्र के मटियारी स्थित सीता मिष्ठान्न भंडार के पासे से पकड़ा गया।

एसएसपी ने बताया कि टीम को एक ऐसे गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिली थी, जो एसटीएफ के नाम पर लोगों से रकम वसूल रहा था। अपर पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह की टीम इस गिरोह पर नजर रखे हुए थी। इस बीच 12 अगस्त को इस गिरोह ने सनराइज फर्टिलाइजर्स कंपनी के टीम मैनेजर मोहित मिश्रा को फोन पर धमका कर चिनहट बुलाया और उन्हें बंधक बना व डराधमका कर 4,91,000 रुपये वसूले।

इस मामले में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अनूप कुमार ने दीपक सिंह, छोटू, अतुल, गौरव उर्फ सौरभ सिंह व श्रवण के खिलाफ कई धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। एक्शन में आई एसटीएफ टीम ने शनिवार को मुखबिर की खबर पर दो आरोपियों सौरभ सिंह व दीपक कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने फर्टिलाइजर कंपनी के टीम मैनजर से वसूली की वारदात कबूली और बताया कि उनके गैंग में अतुल, श्रवण व छोटू भी शामिल हैं। वे लोग लोगों से एसटीएफ के नाम पर धन उगाही करते हैं।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही चिनहट पुलिस कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-What is this, the UP STF is lying to the gang who calls itself STF
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up stf, up police, up news, up hindi news, up crime, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved