• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत के सभी पंथ और समुदाय का एक ही लक्ष्य वसुधैव कुटुंबकम- मुख्यमंत्री

Vasudhaiv Kutumbakam is the goal of all sects and communities of India- Chief Minister - Lucknow News in Hindi

वाराणसी । यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भारत में अलग-अलग पंथ और समुदाय हैं। लेकिन यह विभाजन के लिए नहीं हैं। यह लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं। लक्ष्य सबका एक ही है 'वसुधैव कुटुंबकम'। सबका एक ही संकल्प है 'तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहें'। उन्होंने कहा है कि हम सभी को सदैव धर्म के मार्ग पर चलकर उसका अनुसरण करना चाहिए। पूरे भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व मिल रहा है। यही कारण है कि आज नई ऊर्जा के साथ भारत आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को वाराणसी स्थित जंगमबाड़ी मठ में आयोजित श्री श्री श्री 1008 जगद्गुरु ज्ञानसिंहासनाधीश्वर डॉ. मल्लिकार्जुन विश्वाराध्य शिवाचार्य महास्वामी जी, काशीपीठ के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में अपने विचार रख रहे थे। पूज्य संतगणों, धमार्चार्यों की गरिमामयी मौजूदगी में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नेतृत्व में काशी विश्वनाथ मंदिर का अलौकिक कायाकल्प हुआ है। ठीक इसी तरह का कार्य अयोध्या में भी हो रहा है। भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। अयोध्या में देश के हर पंथ और संप्रदाय के अनुयायियों के लिए अपनी धर्मशाला और मठ स्थापित करने के लिए अलग से भूमि आवंटन का काम शुरू होने वाला है। इससे पहले, जंगमबाड़ी मठ पहुंचने के बाद सीएम योगी का औपचारिक स्वागत किया गया। मठ में दीप प्रज्वलित कर योगी ने आयोजन की औपचारिक शुरूआत की। इस दौरान मुख्यमंत्री को मठ प्रशासन की ओर से प्रसाद व धार्मिक वस्तुएं भेंट की गईं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vasudhaiv Kutumbakam is the goal of all sects and communities of India- Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vasudhaiv kutumbakam is the goal of all sects and communities of india, vasudhaiv kutumbakam, yogi adityanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved