• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तर प्रदेश: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ और नोएडा में नाइट कर्फ्यू लागू किया

Uttar Pradesh: Night curfew implemented in Lucknow and Noida in view of increasing cases of corona - Lucknow News in Hindi

लखनऊ :कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।
ADCP सेंट्रल लखनऊ ने बताया, "हमारे उच्च अधिकारी इस वक़्त सड़कों पर हैं। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। लोग अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें"
ADCP, रणविजय सिंह, नोएडा, उत्तर प्रदेश ने कहा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है, यह अगले आदेश तक जारी रहेगा। हमने यहां धारा 144 भी लागू किया है। कोई अगर निर्देशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। शहरों में नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू होने के बावजूद भी राज्य में नए संक्रमित केस आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड संख्या में 8490 नए संक्रमित सामने आने के बाद लखनऊ में 2369 नए संक्रमित मिले हैं। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बड़ी संख्या में टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा है। टेस्टिंग की क्षमता बढ़ायी गयी है। प्रदेश में अब तक कुल 3,61,47,340 सैम्पल की जांच की गयी है, जिसमें पिछले 24 घंटे 8,490 नये मामले आये हैं। जिसमें 50 प्रतिशत से अधिक केस लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर से आये हैं। यहां पर 39,338 कोरोना के एक्टिव मामले में से 22,904 लोग होम आइसोलेशन में हैं। निजी चिकित्सालयों में 770 मरीज अपना इलाज करा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 6,06,063 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। प्रदेश में सर्विलांस टीम के माध्यम से 1,93,343 क्षेत्रों में 5,21,397 टीम दिवस के माध्यम से 3,18,44,028 घरों के 15,44,63,517 जनसंख्या का सर्वेक्षण किया गया है। उत्तर प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों का कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 66,88,260 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 11,79,437 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गयी है। इस प्रकार कुल 78,67,697 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

प्रसाद ने बताया कि कोविड संक्रमण नियंत्रित करने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम निगरानी समिति, मोहल्ला निगरानी समिति को पुन: सक्रिय किया गया है। इन समितियों के माध्यम से संक्रमण वाले प्रदेशों से आने वाले लोगों की पहचान कर, उनसे संक्रमण की जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने प्रदेश के बाहर से आने वाले लोगों से अपील की है कि वे अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझें और घर में ही कुछ दिन व्यतीत करें। संक्रमण का कोई भी लक्षण दिखायी देने पर कोविड-19 की जांच अवश्य करायें। इससे स्वयं को और अपने परिवार को कोविड-19 से सुरक्षित किया जा सकेगा।

प्रसाद ने बताया कि आज फोकस वैक्सीनेशन के तहत मीडिया बंधुओं का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अगले सप्ताह से सरकारी एवं निजी प्रतिष्ठानों में वैक्सीनेशन का कार्य किया जायेगा। कोविड संक्रमण को देखते हुए अत्यधिक सावधान रहना जरूरी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uttar Pradesh: Night curfew implemented in Lucknow and Noida in view of increasing cases of corona
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh night curfew implemented in lucknow and noida in view of increasing cases of corona, covid19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved