• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UP : सरकारी स्कूलों में होगी PTM, सभी शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्राथमिक और परिषदीय स्कूलों में हर तीन माह में अभिभावक-अध्यापक बैठक (पीटीएम) आयोजित होगी। हर शैक्षिक सत्र में जनवरी, अप्रैल, जुलाई व अक्टूबर में पीटीएम का आयोजन होगा। अपर मुख्य सचिव (बेसिक शिक्षा) रेणुका कुमार ने बताया कि सरकारी प्राथमिक विद्यालयों व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अनिवार्य रूप से पीटीएम व वार्षिकोत्सव का आयोजन होगा।

यह हर तीन माह में अनिवार्य रूप से आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि पीटीएम के आयोजन की जानकारी विद्यार्थी की नोट बुक पर लिखकर अभिभावकों को दी जाएगी। इसमें सभी शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य होगी।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि स्कूलों में फरवरी में वार्षिकोत्सव का आयोजन कर पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद, संगीत, कला, कविता व कहानी इत्यादि में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पीटीएम और वार्षिकोत्सव के आयोजन पर समग्र शिक्षा के अंतर्गत दिए गए कंपोजिट ग्रांट से 10 प्रतिशत की धनराशि खर्च की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uttar Pradesh : PTM to be held in all government schools
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, ptm, government schools, parent teachers meeting, note book, annual function, students, up schools, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved