• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

Uttar Pradesh: बीजेपी की नजर अब बसपा और सपा के वोटबैंक पर, यहां जानें गणित

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब सपा (SP)और बसपा (BSP)के वोट बैंक पर कब्जा जमाने के साथ उनके गढ़ को भी छीनने के फिराक में है। इसकी बानगी अभी हाल में हुए चुनावों और मंत्रिमंडल विस्तार में देखने को मिल रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश कभी बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती का गढ़ माना जाता रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती बिजनौर जिले से सबसे पहले चुनाव जीतकर सांसद बनी थीं। वह यहां से पश्चिमी यूपी की सियासत को प्रभावित करती रही हैं। वर्तमान में उनके चार सांसद भी पश्चिमी उप्र से ही हैं। यहां पर बसपा के काफी विधायक सांसद चुनाव जीतते रहे हैं।

2014 के बाद से भाजपा उनके वोट बैंक पर काबिज होने लगी और दलितों को अपनी ओर आकर्षित करने लगी है। यहां के कई बड़े नेता अब भाजपा में हैं। भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के चुनाव के पहले ही दलितों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए अनेक प्रकार के कार्ड खेले थे और उन्हें सफलता मिली थी। दोबारा सरकार बनने से पहले भी उन्होंने एक बाजी चली। इस बार उन्होंने कभी बसपा का गढ़ रहे आगरा से अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली आगरा की बेबीरानी मौर्या को उत्तराखंड का राज्यपाल बनाकर यह संदेश देने की कोशिश की कि भाजपा दलितों की सबसे बड़ी हितैषी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uttar Pradesh: BJP plan to gets SP and BSP vote bank
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh, bjp, sp, bsp, chief minister yogi adityanath, samajwadi party, bahujan samaj party, बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved