• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी विधानसभा 2022: एआईएमआईएम ने जारी की पहली सूची, मुस्लिम चेहरों को मिली तरजीह

UP Vidhan Sabha 2022: AIMIM releases first list, Muslim faces get preference - Lucknow News in Hindi

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर रही हैं। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है।

इससे पहले भाजपा, सपा, बीएसपी और कांग्रेस ने अपनी पहली सूची का ऐलान किया, अब एआईएमआईएम ने अपने उत्तरप्रदेश में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। जारी सूची के मुताबिक, जारी की गई लिस्ट के मुताबिक गाजियाबाद के लोनी से डॉ. मेहताब, हापुड़ के गढ़ मुक्तेश्वर से फुरकान चौधरी, धुलना हापुड़ से हाजी आरिफ, मेरठ के सिवाल खास से रिफत खान उम्मीदवार घोषित किया है।

इसके अलावा मेरठ के सरधना से जीशान आलम, किठौर मेरठ से तस्लीम अहमद, सहारनपुर से अमजद अली को, बरेली से शाहीन रजा खान, सहारनपुर देहात से मरगूब अली को उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के लिए 105 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। वहीं कांग्रेस ने भी 150 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

दरअसल यूपी में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं। यूपी में 10 फरवरी को पहले और 14 फरवरी को दूसरे चरण के चुनाव होने हैं इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज की हुई हैं। यूपी में मुस्लिम वोटर्स की आबादी करीब 20 फीसदी है। करीब 125 सीटों पर मुस्लिम वोटर्स ही हार और जीत का फैसला करते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP Vidhan Sabha 2022: AIMIM releases first list, Muslim faces get preference
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up vidhan sabha 2022, aimim released, first list, preference given to muslim faces, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved