• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सेवा, सुरक्षा और सुशासन के सिद्धांतों पर काम कर रही यूपी सरकार : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

UP government working on the principles of service, security and good governance: Chief Minister Yogi Adityanath - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार 'सेवा, सुरक्षा और सुशासन' के सिद्धांतों पर काम कर रही है। कार्यालय में 100 दिन पूरे होने पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार घोषणा पत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रही है।

योगी ने कहा, "लोगों ने डबल इंजन सरकार में अपना विश्वास जताया है और इसने हमें 37 साल बाद दूसरे कार्यकाल के लिए भारी बहुमत दिया है। हम उत्तर प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' की अवधारणा पर काम कर रहे हैं।"

विधानसभा चुनाव के बाद भी बीजेपी ने दो लोकसभा उपचुनावों में जीत हासिल की थी और विधानसभा चुनाव में भी बहुमत हासिल किया था।

उन्होंने कहा, "विधान परिषद अब 'कांग्रेस मुक्त' हो गई है।"

दूसरे कार्यकाल में अपनी सरकार की प्राथमिकताओं को सूचीबद्ध करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिकता यूपी को एक खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना है।

उन्होंने कहा, "इसके लिए हमने दस क्षेत्रों की पहचान की है और समयबद्ध तरीके से काम करेंगे। हर क्षेत्र में मंत्री समूह काम करेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में उनकी सरकार ने कानून का शासन स्थापित करने के लिए भाई-भतीजावाद, पारिवारिक राजनीति, जातिवाद और कुशासन के खिलाफ काम किया है।

अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 100 दिनों में माफियाओं की 844 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है।

दूसरे कार्यकाल में, यूपी पुलिस ने कई माफियाओं की भी पहचान की है। राज्य स्तर पर 50 चिन्हित माफियाओं के साथ पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय ने भी 12 माफियाओं की पहचान की है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अच्छा कोविड प्रबंधन सुनिश्चित किया जिससे इसकी प्रशंसा हुई और गरीबों को मुफ्त राशन भी प्रदान किया गया।

ओडीओपी योजना की सफलता का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस प्रमुख कार्यक्रम ने न केवल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया बल्कि राज्य की विरासत को भी प्रदर्शित किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP government working on the principles of service, security and good governance: Chief Minister Yogi Adityanath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister yogi adityanath, service, security and good governance, working on principles, up government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved