• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी का चुनाव देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण : पीएम मोदी

UP elections important for country development: PM Modi - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यूपी का चुनाव देश के विकास के लिए बेहद जरूरी है। यूपी में विकासवादी सरकार होगी तो देश भी दोगुनी रफ्तार से तरक्की करेगा।

प्रधानमंत्री बुधवार को बाराबंकी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बाराबंकी के दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के राम स्नेही घाट में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा सरकार के काम को बताने के साथ ही सपा, बसपा तथा कांग्रेस को घेरा। कहा कि यूपी भले ही भारत के क्षेत्रफल का सिर्फ सात प्रतिशत हो पर भारत की 16 प्रतिशत जनसंख्या यहां पर निवास करती है। यूपी का विकास देश के विकास के लिए बेहद जरूरी है इसलिए विकास के लिए वोट करें। भाजपा की सरकार ही गरीबों तथा वंचितों का भला कर सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि यूपी चुनाव के हर चरण में जनता भाजपा का समर्थन कर रही है। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वंशवादी चाहते हैं जनता हमेशा ही गरीब बनी रहे, जबकि भाजपा जनता की मुश्किलें दूर करने पर काम कर रही है। इसलिए यूपी की जनता भाजपा को समर्थन दे रही है। उन्होंने कहा कि वंशवाद की राजनीति के कारण यूपी अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल नहीं कर सका है। जबकि यूपी देश के विकास को ताकत देता है।

कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा से पहले शासन करने वाले घोर परिवारवादी लोग नहीं चाहते कि गरीबों का भला हो। उन्होंने कहा कि घोर परिवावादियों ने ना तो उत्तर प्रदेश के साथ इंसाफ किया और ना ही आगे कर पाएंगे। मोदी ने कहा कि यूपी में दशकों तक जिन घोर परिवारवादियों की सरकार रही। उन्होंने प्रदेश के सामथ्र्य के साथ इंसाफ नहीं किया। इन घोर परिवारवादियों ने यूपी के लोगों को कभी भी खुलकर अवसर ही नहीं दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि घोर परिवारवादी चाहते हैं गरीब हमेशा उनके चरणों में रहे, उनके चक्कर लगाता रहे। हम गरीब की चिंता करते हुए उनके जीवन से मुश्किलें कम करने का काम कर रहे हैं और इसलिए आज यूपी का गरीब भाजपा के साथ डटकर खड़ा है। ये ऊर्जा, ये उत्साह सिर्फ बाराबंकी और अयोध्या तक ही सीमित नहीं है बल्कि आज चौथे चरण में जहां मतदान हो रहा है, वहां के मतदाताओं को भी भारी संख्या में मतदान करते देखकर पूरे देश के लोकतंत्र प्रेमियों को एक विशेष आनंद हो रहा है।

कहा कि यूपी में जिन 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है, वो आज भाजपा की विजय के लिए जी जान से जुटा हुआ है। जिन गरीबों, मध्यम वर्ग, बुजुर्गों को इस कोरोना काल में 28 करोड़ मुफ्त टीके लगे हैं, वो भाजपा के प्रतिनिधि बनकर उसकी जीत सुनिश्चित कर रहे हैं इसलिए ये लोग बौखलाए हुए हैं, यूपी के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इन्हें पता नहीं है कि भाजपा की जीत का झंडा आज यूपी के गरीब ने खुद उठा लिया है।

उन्होंने कहा कि घर और स्कूल में शौचालय हों, गैस कनेक्शन हो, बिजली-पानी कनेक्शन हो, गर्भावस्था के दौरान हजारों रुपए की सीधी मदद हो, यूपी में हमने लाखों घर पीएम आवास योजना के बनाए हैं, वो भी ज्यादातर महिलाओं के ही नाम हैं।

मोदी ने कहा कि ऐसे हर काम को हमने पूरे मन से, पूरी लगन से किया। जितनी सुविधाएं हमने बहनों को दी हैं, ये किसी की जाति या मजहब देखकर नहीं दीं। सबसे अधिक लाभ अगर इन योजनाओं का हुआ है तो हमारी दलित, पिछड़े और मुस्लिम समाज की बहनों को हुआ है। यूपी का सामथ्र्य बढ़ाने में यहां की 10 करोड़ से अधिक हमारी बहनों और बेटियों की बहुत बड़ी भूमिका है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हमारी बहनें, बेटियां जकड़कर रहेंगी, बंधन में रहेगी तो यूपी तेज विकास की गति प्राप्त नहीं कर सकता। दुर्भाग्य से पहले की सरकारों ने हमारी बेटियों की जरूरतों और परेशानियों पर बिल्कुल ही आंखें बंद कर ली थी। अगर उनके हृदय में जरा भी दर्द होता, तो क्या वो उन मनचलों को खुली छूट देते, जो स्कूल से आने जाने वाली हमारी बेटियों को छेड़ते थे। अपने वोटबैंक की वजह से, इन लोगों ने मुस्लिम बेटियों के जीवन की पहाड़ जैसी दिक्कतों को नजरअंदाज किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP elections important for country development: PM Modi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, up election, important for the development of the country, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved