• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी चुनाव - उम्मीदवारों के चयन को लेकर पार्टियों में विरोध, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

UP Elections - Opposition among parties regarding the selection of candidates - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने का संबंधित पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। शनिवार को भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा के तुरंत बाद, अमरोहा की नौगंवा सादत सीट पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जहां यूपी के दिवंगत कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान की जगह देवेंद्र नागपाल ने ले ली है।

इस फैसले के खिलाफ पुतले जलाए गए और नागपाल और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की गई।

समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता को रविवार शाम को लखनऊ में पार्टी कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश करने के बाद हिरासत में लिया गया था, यह दावा करते हुए कि उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट से वंचित कर दिया गया।

सपा कार्यकर्ता ठाकुर आदित्य ने कहा, "मैंने अपनी पूरी जवानी पार्टी के लिए काम करते हुए बिताई है। मैंने पिछले 5 साल से अलीगढ़ में पार्टी के लिए काम किया है। मुझे न्याय चाहिए।"

इसी तरह शामली में राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के कार्यकर्ता भाजपा से नाराज हैं क्योंकि उन्होंने प्रसन्न चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

हाल ही में हुई एक पंचायत में रालोद के वरिष्ठ नेता अरविंद पवार ने कहा, "प्रसन्न चौधरी वही शख्स हैं, जिन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरनगर में रालोद सुप्रीमो अजीत सिंह के हारने पर मिठाइयां बांटी थीं। मुश्किल समय में रालोद को किनारे कर दिया गया है। हम इस कदम का समर्थन नहीं करते हैं।"

रालोद के प्रवक्ता सुनील रोहटा ने बताया, "राजनीति मजबूरियों और समायोजन के बारे में है। मौजूदा परिस्थितियों में, वरिष्ठ नेताओं ने एक निर्णय लिया है जो पार्टी के हित में है। हम इस स्थिति के बारे में लोगों को समझाएंगे। वे सभी आएंगे।"

इसी तरह, भाजपा द्वारा 107 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने से एक रात पहले मुजफ्फरनगर और बागपत में पुतले जलाए गए। यह विरोध पूर्व एमएलसी प्रशांत गुर्जर के खिलाफ था, जिन्हें उम्मीदवार बनाया गया है।

बागपत में भाजपा कार्यकर्ताओं ने योगेश धाम का पुतला भी फूंका है।

भाजपा की ओर से शनिवार को जारी 107 उम्मीदवारों की सूची में दोनों उम्मीदवार हैं।

यूपी पश्चिम भाजपा के उपाध्यक्ष मनोज पोसवाल ने कहा, "हमारी पार्टी अनुशासित कैडर वाली पार्टी है। यह विपक्ष का गेमप्लान है कि बीजेपी कार्यकर्ता खुश नहीं हैं। हमारी जांच से पता चला है कि बागपत जैसी कुछ जगहों पर योगेश धाम के पुतले जलाने वाले रालोद कार्यकर्ता थे। अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह की स्थिति है।"

टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस को लखनऊ के सरोजिनी नगर सहित मेरठ, लखीमपुर और कई अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP Elections - Opposition among parties regarding the selection of candidates
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved