• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी चुनाव - बेहतर पहुंच के लिए बीजेपी ने बूथ कमेटियां बढ़ाईं

UP Elections - BJP increases booth committees for better outreach - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । चुनाव आयोग द्वारा एक बूथ पर मतदाताओं की संख्या 1,500 से घटाकर 1,200 करने के साथ, उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपनी बूथ समितियों की संख्या बढ़ा दी है। इन समितियों में पार्टी नेताओं के अलावा पार्टी के सभी फ्रंटल संगठनों के अन्य पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

एक पार्टी पदाधिकारी, "महिलाओं को भी उचित प्रतिनिधित्व दिया गया है, ताकि डोर-टू-डोर कैंपेन हर घर की महिलाओं तक पहुंच सके। इसमें हर जाति और वर्ग के कार्यकर्ताओं को प्रतिनिधित्व दिया गया है। ये संगठनात्मक परिवर्तन हैं, जो बदलती परिस्थितियों के साथ होते रहते हैं। चूंकि बूथों की संख्या में वृद्धि हुई है, इसलिए हमारी बूथ समितियों का भी उसी के अनुसार विस्तार किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि इसका मकसद यह सुनिश्चित करना है कि पार्टी के कार्यकर्ता एक बूथ पर हर मतदाता तक पहुंचें। उन्होंने कहा कि इससे 'पन्ना प्रमुख' के कर्तव्य में भी मामूली बदलाव आएगा, जिसका काम सूची के हर वोट से जुड़ना है।

उन्होंने कहा, "पन्ना प्रमुखों सहित बूथ स्तरीय समिति के सदस्यों ने पहले ही संबंधित मतदाताओं के घरों का दौरा करना शुरू कर दिया है और उन्हें पार्टी की उपलब्धियों से अवगत कराया है और उन्हें मतदान के दिन बाहर आने और मतदान करने के लिए प्रेरित किया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP Elections - BJP increases booth committees for better outreach
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved