• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP उपचुनाव : योगी आदित्यनाथ ने इन्हें बताया हार का कारण

UP By Poll : UP CM Yogi Adityanath tells the reasons of defeat - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर, फूलपुर और अररिया लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में BJP को तगड़ा झटका लगा है। फूलपुर में एसपी उम्मीदवार की जीत हुई है तो वहीं बाकी दो सीटों पर भी BJP की हार तय लग रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपचुनाव के नतीजे पर बोले कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी ने राजनीतिक सौदेबाजी की है। सीएम योगी ने कहा कि सपा और बीएसपी बेमेल गठबंधन को समझने में कमी रही। उन्होंने कहा है कि मतदान प्रतिशत भी कम होना एक वजह मानी जा रही है। उपचुनाव एक सबक और इसकी समीक्षा जरूरी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हमारा अति आत्मविश्वास भी हार की एक वजह है।

सीएम योगी ने कहा, ये एसपी-बीएसपी की राजनीतिक सौदेबाजी है। देश के विकास को बाधित करने के लिए बनी है। इसके बारे में हम अपनी रणनीति तैयार करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम लोगों के फैसले को स्वीकार करते हैं। इन नतीजों की उम्मीद नहीं थी। हम हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। विजयी प्रत्याशियों को मैं बधाई देता हूं।

यूपी सीएम बोले कि अंतिम समय में सपा-बसपा एक साथ आई, दोनों पार्टियां राज्यसभा चुनावों की वजह से एक साथ आई। हम इस गठबंधन को समझने में फेल रहे, जिसका एक कारण अतिआत्मविश्वास भी है। हम अपनी कमियों को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे, हम भविष्य की बेहतर योजना पर काम करेंगे। प्रदेश में जो बेमेल राजनीतिक सौदेबाजी का प्रयास शुरू किया गया है, जनता उसको समझती है। उपचुनावों में स्थानीय मुद्दे हावी रहते हैं, आम चुनावों में राष्ट्रीय मुद्दे मुख्य रूप से सामने आते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP By Poll : UP CM Yogi Adityanath tells the reasons of defeat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up by poll, up cm yogi adityanath, reasons of defeat, phulpoor, samajwadi party, bahujanjan samajwadi party, sp, bsp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved