• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव बोले- पहले चरण में है किसानों का चुनाव

UP assembly elections 2022: Akhilesh Yadav said - farmers election is in the first phase - Lucknow News in Hindi

शामली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव किसानों का चुनाव है, जो बाकी चरणों के लिए गति निर्धारित करेगा। राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि यह स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह थे, जिन्होंने किसानों को जगाया था।

उन्होंने कहा, "यह 'भाईचारा' और बीजेपी के बीच का चुनाव है, जो एक नकारात्मक अभियान चला रही है। लोग नकारात्मकता नहीं चाहते हैं और अपने भाइयों के साथ शांति से रहना पसंद करते हैं।"

बजट के बारे में बात करते हुए, अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने शब्द खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। "उन्होंने इसे 'अमृत काल बजट' कहा है। क्या इसका मतलब यह है कि पिछले बजट जहर से भरे हुए थे? इस बजट में 'अमृत' क्या है और उन्होंने गरीब और कमजोर वर्गों के लिए क्या किया है? नौकरियां कहां हैं और कैसे किसानों की आय दोगुनी होगी?"

अखिलेश ने खबरों को खारिज करते हुए कहा कि गठबंधन जारी रहेगा और जयंत चौधरी को सम्मान मिलेगा।

उन्होंने कहा, "भाजपा डर और गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वे सफल नहीं होंगे। हम साथ मिलकर काम करेंगे और अपने किए गए सभी वादों को पूरा करेंगे।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया कि वह कैराना और शामली में कुछ जगह 'गर्मी' दिखाई दे रही है, उसे शिमला की तरह ठंडा कर देंगे, अखिलेश ने कहा, "क्या इस तरह की भाषा एक मुख्यमंत्री द्वारा इस्तेमाल की जाती है। चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।"

उन्होंने सत्ता में आने पर राज्य में खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार और पुरानी पेंशन योजना को पुनर्जीवित करने का वादा किया।

कैराना से पलायन पर एक सवाल का जवाब देते हुए, सपा नेता ने कहा, "उत्तराखंड में 1000 से अधिक गांव खाली पड़े हैं, क्योंकि परिवार पलायन कर चुके हैं। क्या भाजपा इसका जवाब देगी?"

इस बीच, जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा धार्मिक विभाजन पैदा करना चाहती है और माहौल खराब करने के लिए 'जिन्ना, औरंगजेब और पाकिस्तान' का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने लोगों से विकास के लिए वोट करने और ऐसी राजनीति से दूर रहने की अपील की जो उन्हें बांटती है।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UP assembly elections 2022: Akhilesh Yadav said - farmers election is in the first phase
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: akhilesh yadav, phase i, farmers election, up assembly election, up assembly election 2022, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved