• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी में महिलाओं से बदमिजाजी करने वालों को सबक सिखाएंगी वर्दीवाली बेटियां

Uniformed daughters will teach a lesson to those who misbehave with women in UP - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । योगी की पिंक पेट्रोल यूपी की बेटियों का सुरक्षा कवच बनेगी। महिलाओं से बदमिजाजी करने वालों को वर्दी वाली बेटियां सबक सिखाएंगी। शोहदों और अपराधियों को हवालात का रास्‍ता दिखाएंगी। योगी सरकार ने बेटियों की सुरक्षा के लिए राजधानी में पिंक पेट्रोल तैनात कर दी है।

बेटियों पर बुरी नजर रखने वालों की अब खैर नहीं। मिशन शक्ति के आगाज के साथ ही योगी सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया है । शहरी क्षेत्र में छेड़छाड़ और महिला अपराध पर तत्‍काल कार्रवाई के लिए पिंक पेट्रोल तैनात की गई है। करीब ढाई सौ महिला पुलिस कर्मियों को विशेष प्रशिक्षण के बाद पिंक पेट्रोल में तैनाती दी गई है।
पायलट प्रोजेक्‍ट के तहत राजधानी में शुरू की गई इस योजना के पहले चरण में 100 स्‍कूटी और 10 एसयूवी गाडि़यों की तैनाती भी की गई है। सेफ सिटी योजना के तहत पिंक पेट्रोल पुलिस की स्‍कूटी और एसयूवी गाडि़यां राजधानी में गश्‍त करेंगी। लखनऊ पुलिस द्वारा चिन्हित हाट स्‍पाट इलाकों में पिंक पेट्रोल को खास तौर से मुस्‍तैद किया जाएगा। गर्ल्‍स कालेज, महिलाओं से जुड़े संस्‍थान समेत ऐसी जगहों पर इनकी तैनाती की जाएगी जहां पूर्व में छेड़ छाड़ की घटनाए हुई हैं या ि‍फर ऐसी आशंका है। महिलाओं की शिकायतों और सुझाव पर भी गश्‍त की जाएगी। लखनऊ पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक जरूरत के मुताबिक पिंक पेट्रोल की तैनाती रात में भी की जा सकती है । पिंक पेट्रोल 1090, 112 और इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के साथ नजदीकी थाने से भी सीधे जुड़ी होगी ताकि आवश्‍यकता पड़ने पर तत्‍काल अतिरि‍क्‍त पुलिस बल भेजा जा सके। राजधानी के बाद योगी सरकार बहुत जल्‍द पिंक पेट्रोल योजना को कानपुर,आगरा,गोरखपुर,वाराणसी,प्रयागराज,मेरठ,नोएडा,गाजियाबाद और मुरादाबाद में शुरू करने जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Uniformed daughters will teach a lesson to those who misbehave with women in UP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up news, up hindi news, up crime news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved