• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उत्तरप्रदेश कोरोना संकट: UP में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 300 के पार

The number of corona positives in Uttar Pradesh is 308 - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को 25 और लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 308 हो गई है। हालांकि लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर स्वस्थ्य होकर घर लौट गई हैं। संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि कोरोना से 37 जिले प्रभावित हो चुके हैं। प्रदेश अब तक जो 308 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें सर्वाधिक 58 नोएडा के हैं। आगरा में 52, लखनऊ में 22, गाजियाबाद में 23, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 14, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 5, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आजमगढ़ में 3, फीरोजाबाद में 4, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 2, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैया में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2 व बदायूं में भी 1 व्यक्ति कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

प्रदेश में अभी तक कुल 5255 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 4796 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया। 179 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। यूपी में अभी तक चीन सहित विभिन्न देशों की यात्रा कर लौटे 61537 लोगों को चिह्न्ति किया जा चुका है। रविवार को ऐसे 19334 लोग चिह्न्ति किए गए।

राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा, "14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन खुलने की संभावना नहीं है। एक भी कोरोना का केस प्रदेश में होता तो हम लॉकडाउन खोलने की स्थिति में नहीं रहेंगे। प्रदेश में कोविड-19 का लोड बढ़ गया है, इसलिए अभी लोगों को लॉकडाउन खुलने का इंतजार करना चाहिए। लॉकडाउन 14 अप्रैल को खुलेगा, यह अभी नहीं कहा जा सकता। प्रदेश में टेस्टिंग व्यवस्था को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है। सभी 75 जनपद में कम से कम टेस्टिंग कलेक्शन सेंटर जरूर होने चाहिए।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The number of corona positives in Uttar Pradesh is 308
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona positives 308, uttar pradesh, coronaviruslockdown, coronavirusindia, coronavirus, lockdown, covid 19, covid-19 lockdown, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved