• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ईवीएम से छेड़छाड़ की बात निराधार : वेंकटेश्वर लू

The matter of tampering EVMs is baseless: Venkateshwar Loo - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने ईवीएम से कथित छेड़छाड़ पर मचे बवाल पर मंगलवार को कहा कि यह बात पूरी तरह निराधार है, और मशीनों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।

लू ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, "चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह निष्पक्षता के साथ पूरी हुई है। इस पर हंगामा नहीं करना चाहिए। लोगों ने गलतफहमी के चलते विरोध किया। उन्हें स्थिति से अवगत कराया गया, जिस पर सभी प्रत्याशी व उनके समर्थक अब पूरी तरह शांत हैं। मशीनों की छेड़छाड़ की बातें बेबुनियाद और निराधार हैं। इसमें कोई तथ्य नहीं है।" उन्होंने मीडिया से अपील की तथ्यपूर्ण खबरें ही प्रकाशित करें।

उन्होंने सोशल मीडिया पर चल रही तस्वीरों पर कहा कि डुमरियागंज और चंदौली में जो एक्स्ट्रा ईवीएम और वीवीपैट बची थीं, उन्हें बाहर लाया जा रहा था।

उन्होंने यह भी कहा, "सुरक्षा के लिए गाजीपुर के प्रत्याशी ने तीन से पांच लोगों को स्ट्रांग रूम के बाहर बैठाने को कहा था। जिलाधिकारी ने उनकी बातें मान ली हैं।"

उन्होंने कहा, "गाजीपुर में प्रत्याशी ईवीएम पर नजर रखने के लिए अधिक संख्या में लोगों को वहां चाहते थे। जिलाधिकारी ने उन्हें अपनी बात से संतुष्ट कर दिया है और जो लोग विरोध कर रहे थे, वापस लौट गए हैं।"

लू ने बताया, "स्ट्रांग रूम की सुरक्षा केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान कर रहे हैं। वहां सीसीटीवी लगाए गए हैं। प्रत्याशियों को अपने प्रतिनिधियों के जरिए स्ट्रांग रूम पर नजर रखने की अनुमति दी गई है। सभी आशंकाएं निर्मूल हैं।"

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अपने समर्थकों के साथ मतगणना स्थल के बाहर सोमवार रात धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान उन्होंने जमकर बावाल काटा था। उन्होंने जिला प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाया था। बाद में जिला निर्वाचन अधिकारी के. बालाजी के समझाने पर पूरा मामला शांत हुआ।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The matter of tampering EVMs is baseless: Venkateshwar Loo
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief electoral officer venkateswara loo, evm tampering, baseless, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved