• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इराक से आया फतवा, विवादित भूमि पर कभी नहीं बन सकती मस्जिद

लखनऊ। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अपने दिए बयान को पुख्ता करने के लिए इराक से फतवा मंगवाया है। इस फतवे में बताया गया है कि विवादित संपत्ति पर मस्जिद जायज नहीं होती। इसमें बताया गया है कि इस्लाम से खारिज करने का अधिकार किसी मौलाना और मौलवी को नहीं दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, इराक के शिया धर्मगुरु आयतुल्लाह आगा-ए-शीस्तानी पूछा गया था कि क्या विवादित भूमि पर मस्जिद बनाई जा सकती है? इस पर उनका जवाब मिला कि इस्लाम में ऐसा करने की स्वीकृति नहीं दी गई है।

इस पर उनका जवाब आया है कि इस्लामिक सिद्धांतों के अनुसार ऐसा करने की स्वीकृति नहीं दी गई है। उल्लेख है कि वसीम रिजवी यह बात जोर-शोर से उठा रहे हैं कि अयोध्या में बनी बाबरी मस्जिद मंदिर तोडक़र बनाई गई थी, इसलिए इस मस्जिद को वहां से दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाना चाहिए। वसीम रिजवी के इस बात को लेकर अगस्त में कानपुर के एक व्यक्ति ने अयातुल्लाह शीस्तानी से पूछा था कि क्या मस्जिद की जमीन या वक्फ की जमीन किसी मंदिर या गैर- मजहब के पूजा घरों के लिए दी जा सकती है, इस पर अयातुल्लाह सिस्तानी ने कहा था कि यह जमीन दूसरे मजहब को नहीं दी जा सकेगी। इसी के बाद वसीम रिजवी पर आरोप लगाया गया था कि वे राम जन्मभूमि के मामले में दखल देने में लगे हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The fatwa came from Iraq, Mosque can never be built on disputed land
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: iraq, mosque, disputed land, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved