• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सऊदी अरब से लौटा संदिग्ध आतंकी अबु जैद गिरफ्तार

Suspected militant Abu Jed arrested from Saudi Arabia - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की एन्टी टेरेरिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने शनिवार रात मुंबई पुलिस की मदद से संदिग्ध आतंकी को मुंबई के छत्रपति शिवाजी एअरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया संदिग्ध आईएसआईएस का आतंकी अबु जैद यूपी के आजमगढ़ जनपद के थाना गंभीरपुर के पश्चिम मोहल्ला छाऊका का रहने वाला है।

अबु जैद बीती अप्रैल में एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए चार अतंकियों से इंटरनेट पर एक एप के जरिए बातचीत करता था। यह गिरोह आतंकी हमलों को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे।

अबु जैद अब तक दुबई में था और वहीं से यहां के आतंकियों के संपर्क में था। शनिवार शाम अबु जैद के दुबई से वापस आने की जानकारी एटीएस को मिली थी। मुंबई पुलिस और यूपी एटीएस ने संयुक्त अभियान चलाकर संदिग्ध आतंकी को एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया।

यूपी एटीएस के आईजी असीम अरूण ने प्रेस वार्ता में बताया कि बीती अप्रैल में पकड़े गए आतंकी उमर उर्फ नाजिम, गाजी बाबा उर्फ मुजम्मिल, मु़फ्ती उर्फ फैजान तथा जकवान उर्फ एहतेशाम से पूछताछ और जांच में एक नाम और सामने आया। जो अबु जैद निवासी आजमगढ़ का था। जांच में पता चला कि अबु जैद सऊदी अरब में रह रहा था और वहां से भारत में रहने वाले सदस्यों को प्रेरित करने और राह दिखाने का काम कर रहा था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के मोबाइल से इसके पुख्ता प्रमाण भी मिले थे। इसलिए अबु जैद के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। बीती शाम अबु जैद के भारत लौटने की जानकारी मिली, जैसे ही अबु जैद दुबई से भारत आया उसे मुंबई हवाई अड्डे पर डीएसपी अनूप सिंह ने गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ गोमतीनगर स्थित एटीएस थाने पर मुअसं 08/17 धारा 120बी, 121 ए, 122, 123, 153 बी आईपीसी व 18 विधि विरुद्ध गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि हम संदिग्ध आंतकी अबु जैद को मुंबई से लखनऊ को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आए हैं। उन्होंने बताया कि वह आतंकी संगठन की विचारधारा से प्रेरित था।

- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Suspected militant Abu Jed arrested from Saudi Arabia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suspected militant abu jed arrested, abu jed arrested, saudi arabia, uttar pradesh anti terrorist squad, up ats, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved