• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

BSP सुप्रीमो मायावती को सुप्रीम कोर्ट से झटका, जारी रहेगा प्रतिबंध

Supreme Court dismisses Mayawati objections to EC gag order - Lucknow News in Hindi

नई दिल्ली/लखनऊ। सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती की चुनाव आयोग के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मायावती पर 48 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाई हुई है।

मायावती की ओर से पेश वकील दुष्यंत दवे ने अदालत से उनका पक्ष सुनने के लिए कहा। उन्होंने अदालत से कहा कि दिन के लिए (मायावती की) कई महत्वपूर्ण बैठकें प्रस्तावित हैं। अदालत ने कहा कि इस स्थिति में अगर उन्हें परेशाना है तो उन्हें अवश्य ही अलग से याचिका दाखिल करनी चाहिए।

प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने चुनाव आयोग के फैसले पर संतुष्टि जाहिर की। आयोग ने बताया कि उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मायावती, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई की है।

प्रधान न्यायाधीश ने कहा, "ऐसा लगता है आपको आपकी शक्तियां मिल गई हैं।" इससे पहले चुनाव आयोग ने सोमवार को अदालत से कहा था कि दंडात्मक कार्रवाई के मामले में यह संस्था लगभग 'शक्तिविहीन' हो गई है।

पीठ ने कहा कि 'ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग कार्रवाई करने के लिए अंतत: जाग गया है', जिसपर आयोग की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील आर्यामा सुंदरम ने कहा, "हमने पाया कि हमारे पास कई शक्तियां हैं।" प्रधान न्यायाधीश ने यह भी कहा कि इस समय वह कोई भी अंतरिम आदेश पास नहीं करेंगे।


(IANS)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Court dismisses Mayawati objections to EC gag order
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, mayawati, objections, ec gag order, bsp, election commission, bahujan samajwadi party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved