• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सपा ने स्वामी को दिया फाजिल नगर से टिकट, पल्लवी पटेल बनीं केशव के खिलाफ गठबंधन की उम्मींदवार

SP gave ticket to Swami from Fazil Nagar, Pallavi Patel became the candidate of alliance against Keshav - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए एक और सूची जारी की है। इसमें हाल में ही भाजपा से बागी हुए मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की सीट बदलकर फाजिल नगर से मैदान में उतारा है। पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा को लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से टिकट दिया गया है। जबकि सिराथू विधानसभा से उपमुख्यमंत्री केशव के खिलाफ पल्लवी अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की बेटी को मैदान में उतारा है।

सरोजनी नगर सीट पर घमासान मचा था। पति-पत्नी की लड़ाई में जहां महिला कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह का सरोजनीनगर से टिकट कट गया है। वहीं सपा ने यहां से पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा को चुनाव मैदान में उतारा है। इस सीट पर भाजपा सरकार में मंत्री स्वाति व उनके पति भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के बीच चल रही आपसी खींचतान का आखिरकार दंपती को ही नुकसान उठाना पड़ा है। स्वाति व दयाशंकर दोनों ही सरोजनी नगर सीट से अपनी-अपनी दावेदारी कर रहे थे। बीते दिनों स्वाती का एक आडियो भी वायरल हो गया था, जिसमें दंपती के बीच रिश्तों में खटास खुलकर सामने आ गई थी। इसके बाद से ही स्वाति का टिकट कटने की चर्चा थी। पार्टी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए, दोनों में से किसी को भी टिकट न देने का निर्णय किया।

एक दिन पूर्व ही ईडी लखनऊ के ज्वाइंट डायरेक्टर के पद से वीआरएस लेने वाले राजेश्वर सिंह को भाजपा ने सरोजनी नगर सीट से प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने सरोजनीनगर से जलीस खां को प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्या को कुशीनगर के फाजिलनगर क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है। मौर्य पहले पडरौना से विधायक थे। पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह के काग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद से ही स्वामी प्रसाद मौर्या के सीट बदलकर फाजिलनगर से लड़ने की चर्चा जोर पकड़ रही थी। कहा जा रहा था कि आरपीएन सिंह के भाजपा में आने के बाद जमीनी स्तर पर बदले समीकरणों को देखते हुए भाजपा छोड़कर सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर विधानसभा सीट से ताल ठोंक सकते हैं। यह सीट चनऊ और कुशवाहा बहुल बताई जाती है। कहा जाता है कि यह क्षेत्र जातिगत समीकरणों के लिहाज से स्वामी प्रसाद मौर्या के काफी अनुकूल है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने पिछला चुनाव चुनाव पडरौना सदर सीट से लड़ा था।

समाजवादी पार्टी ने कौशांबी की सिराथू सीट से अपना दल (कमेरावादी) की पल्लवी पटेल को मैदान में उतारा है। यह हाट सीट सपा और अपना दल कमेरावादी के गठबंधन के खाते में गई है। यहां से उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के टिकट से चुनावी मैदान में हैं। अब देखना यह है कि सिराथू की जनता किसके साथ चलती है। सपा और बसपा ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं। बसपा ने यहां से संतोष कुमार त्रिपाठी को अपना उम्मीदवार बनाया है।


सिराथू विधान सभा सीट पर पल्लवी पटेल के आने से मुकाबला रोचक हो गया है। खास बात यह है कि पल्लवी अपना दल एस की अनुप्रिया पटेल की छोटी बहन हैं। अनुप्रिया भाजपा के खेमे में हैं। वहीं पल्लवी पटेल सपा के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SP gave ticket to Swami from Fazil Nagar, Pallavi Patel became the candidate of alliance against Keshav
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: samajwadi party, up assembly elections, another list released, minister swami prasad maurya rebels from bjp, changed seat, fazil nagar, up election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved