• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्मृति ने अमेठी में रेल कार्यो के संबंध में डीआएएम से मुलाकात की

Smriti Irani met DAM regarding railway works in Amethi - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार उत्तर रेलवे के डीआरएम कार्यालय में डीआरएम संजय त्रिपाठी से मुलकात की, और अमेठी में रेलवे से जुड़े कार्यो का पहला चरण अक्टूबर तक पूरा करने के लिए कहा। स्मृति ने डीआरएम से कहा, "जो प्रधानमंत्री व रेलमंत्री के सहयोग से रेलवे के कार्य हो रहे हैं, उन कार्यो से मैं अमेठी की जनता को अवगत कराना चाहती हूं। इसलिए हर माह की रिपोर्ट चाहिए, ताकि हर माह क्या-क्या काम होंगे और उनसे अमेठी के लोग कितने लाभान्वित होंगे।"

डीआरएम ने बताया कि अमेठी में 550 करोड़ रुपये की परियोजना का काम किया जा रहा है। उनके मुताबिक, वर्ष 2016 में अमेठी में होने वाले कार्यो का टेंडर हो चुका है।

उन्होंने बताया, "45 किलोवाट सोलर प्लांट, फ्री वाई फाई, आटो एनांउसमेंट, जीपीएस क्लाक, प्लेटफार्म दो पर 28 वाटर टैप, प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाना, प्लेटफार्म एक पर 1120 वर्ग मीटर शेल्टर व प्लेटफार्म दो पर 320 वर्ग मीटर शेल्टर, प्लेटफार्म एक पर 100 यात्रियों की बैठने की उचित व्यवस्था, शौचालय की उचित व्यवस्था, एफओबी और रैम्प मार्च 2020 तक प्रस्तावित हैं। वहीं पचास लाख रुपये से कोटा का काम किया जाएगा।"

डीआरएम से मुलाकात बाद स्मृति ईरानी ने पत्रकारों को बताया कि अक्टूबर में रेलमंत्री के साथ अमेठी में कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा।

उन्होंने अमेठी से रायबरेली तक रेल पटरी के दोहरीकरण के काम को जल्द पूरा कराने की मांग की। साथ ही स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा देने के लिए कहा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Smriti Irani met DAM regarding railway works in Amethi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister smriti irani, amethi, railway works, dam, met, lucknow news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved