• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ठीक से रिपोर्टिंग करके नीति आयोग के सही आंकड़े भेजें : योगी

Send the correct figures of NITI Aayog by reporting properly: Yogi - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)ने शनिवार को पोषण अभियान को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में अपने सरकारी आवास पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह ठीक से रिपोर्टिग करके नीति आयोग को सही आंकड़ें भेजें।

उन्होंने कहा कि हमें आंगनबाड़ी और आशा वर्करों के साथ मिलकर काम करना होगा। योगी ने कहा कि हमने तय मानकों के आधार पर मिलने वाला इनसेंटिव भी बढ़ा दिया है, जिसके लिए पहले धरना प्रदर्शन होता था। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि महिला सुरक्षा को लेकर जिला स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त करें। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हमें मौजूदा तंत्र का बेहतर उपयोग करना होगा।

उन्होंने आयुष्मान भारत के गोल्डन कार्ड को महिला से जोड़ने के भी निर्देश दिए।

योगी ने कहा कि सुमंगला योजना से पहले महिला अधिकारी हर जिले में तीन दिन कैंप करेंगी। उन्होंने कहा कि हमें स्टेट के मेडिकल एसोसिएशन के साथ मिलकर काम करना होगा।

इस दौरान स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश में पोषण अभियान की जमीनी हकीकत जानी। इसके साथ ही उन्होंने सभी को केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पोषण योजनाएं आंगनबाड़ी केंद्रों के जरिए प्रभावी ढंग से चलाई जानी चाहिए।

ईरानी ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों में पेयजल व्यवस्था और शौचालय की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। अति कुपोषित व कुपोषित बच्चों को उचित आहार प्राप्त हो, जिससे वे सामान्य श्रेणी में आ सकें। उन्होंने पौष्टिक आहार के लिए कैलेंडर बनाते हुए इसे जनप्रतिनिधियों के साथ साझा करने पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Send the correct figures of NITI Aayog by reporting properly: Yogi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: correct figures, niti aayog, yogi, yogi adityanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved