• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आजम ने कसा तंज, एक दिन भगवा रंग में रंगी नजर आएगी हर चीज

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में स्थित मुख्यमंत्री के कार्यालय के साथ ही अन्य कुछ भवनों को भगवा रंग में रंगे जाने के बाद अब राज्य हज समिति के कार्यालय पर भी भगवा रंग चढ़ा दिया गया है। रंग न रंगाए, रंगाए जोगी कपड़ा वाले इस आडंबर को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं। लखनऊ में विधान भवन के सामने राज्य हज समिति के कार्यालय पर भगवा रंग चढऩे से विवाद बढ़ गया है। मुख्यमंत्री सचिवालय को केसरिया रंग में रंगवाने के बाद लखनऊ में हज समिति के कार्यालय की बाहरी दीवारों को भी अब भगवा रंग में रंग दिया गया है। योगी सरकार के इस कदम का विपक्षी दलों और मुस्लिम संगठनों ने विरोध किया है।

हज हाउस की दीवारों को भगवा रंग चढ़ाए जानें के बाद समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा कि यदि इसी तरह चलता रहा तो एक दिन हर चीज भगवा रंग में रंगी नजर आएगी। योगी सरकार पर तंज कसते हुए आजम ने कहा कि किसी दिन हम देखें कि मस्जिदों को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है। हमारे कपड़ों का रंग भी भगवा किया जा सकता है। हमारी पत्नियों और बच्चों को घर से निकालकर उन्हें भगवा पहनाया जा सकता है। यदि धार्मिक मान्यताओं पर प्रहार किया गया तो पिछले शासकों की तरह ही परिणाम भोगना पड़ सकता है।

आजम खान ने कहा कि इस साल पहले की तुलना में हाजियों की संख्या में भी कमी आई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए भी सरकार जिम्मेदार है। आजम ने कहा, पहले हमें भारत सरकार से हज कोटे को बढ़ाने की मांग करनी पड़ती थी। लेकिन यह पहला मौका है, जब बहुत कम संख्या में लोग हज करने जा रहे हैं। उन्हें लगता है कि वे सुरक्षित नहीं हैं।

मोहसिन रजा ने किया सरकार का बचाव

वहीं, सरकार का बचाव करते हुए हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि ऐसे मामलों को तूल देने की कोई जरूरत नहीं है। केसरिया रंग ऊर्जा का प्रतीक है। अब भवन अच्छा दिख रहा है। विपक्ष के पास कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, लिहाजा वह ऐसे मुद्दों को उछाल रहा है।

नाकामी छुपाने के लिए सरकार खेल रही है रंगों का खेल



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Samajwadi Party scoffs at BJP over saffronisation of Haj house
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: samajwadi party, bjp, haj house, sp leader, azam khan, saffron color, up, yogi adityanath, minority welfare board, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved