• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लखनऊ में बाजार बंद होने की अफवाह से खरीदारी तेज

Rumors of market closure in Lucknow, shopping intensified - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। कोरोना वायरस की दहशत के कारण बाजार बंद रहने की अफवाह पर लोगों ने जहां घरलू सामान की खरीदारी तेज कर दी है। सरकार की ओर से किसी मंडी या बाजार को बंद करने का कोई निर्देश नहीं है, फिर भी लोगों ने दोगुना-तिगुना समान खरीदकर घर में जमा करना शुरू कर दिया है। यहां के आलमबाग बाजार में वैसे तो सन्नाटा पसरा है, लेकिन गुरुवार की अपेक्षा शुक्रवार को कुछ लोगों ने ज्यादा सब्जियां खरीदी हैं। आलू के दुकानदार रमजान ने बताया, "कल से हमारे यहां भीड़ ज्यादा बढ़ी है। जो ग्राहक दो-तीन किलो आलू ले जाते थे, वे आज 10 किलो ले जा रहे हैं।"

वहीं राशन की दुकानों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। अफवाह के कारण सब्जी के दाम भी बढ़े हुए हैं, लेकिन लोग मजबूरी में महंगा होने पर भी ज्यादा सामान खरीद रहे हैं।

फतेहगंज गल्ला मंडी में शुक्रवार को रोज की अपेक्षा अच्छी खासी भीड़ नजर आई। राशन दुकानदार मनीष अग्रवाल ने बताया कि जो लोग महीनेभर का राशन लेते थे, वे लोग 6 माह का राशन ले रहे हैं। उन्होंने अफवाह की बात को खारिज करते हुए कहा कि दुकानें बंद करने का कोई आदेश तो नहीं आया है, फिर भी कुछ दुकानदार भीड़-भाड़ से बचने के लिए एहतियातन दुकान नहीं खोल रहे हैं।

सबसे ज्यादा सन्नाटा पेट्रोल पंप पर देखने को मिल रहा है। हजरतगंज के भारत पेट्रोलियम के पंप पर जहां लगातार बिक्री होती है, वहां भी सन्नटा देखने को मिल रहा है। पंप के कर्मचारियों ने बताया कि दफ्तर के समय भले ही कुछ कर्मचारी आ जाते हैं, लेकिन शाम के बाद से यहां एक्की-दुक्की गाड़ी ही देखने को मिल रही है।

लखनऊ पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के अनुसार, जहां दो लाख लीटर रोजाना बिक्री होती थी, वहां मौजूदा समय में बिक्री एक से सवा लाख लीटर ही रह गई है।

कोरोना वायरस के बचने के लिए भूतनाथ, अमीनाबाद स्टेशनरी मार्केट और चौक सराफा बाजार शनिवार और रविवार को भी बंद रहेंगे। दोनों जगह के कारोबारियों ने संक्रमण न फैले, इसको लेकर बाजार बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं, रविवार को होने वाली जनता कर्फ्यू के समर्थन में सभी कारोबारियों ने अपनी-अपनीं दुकानें बंद रखने का ऐलान किया गया है।

भूतनाथ व्यापार मंडल के अध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता और कार्यवाहक अध्यक्ष अरविंद पाठक ने बताया कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे बाजार को बंद कराया गया।

उन्होंने कहा कि करीब 1500 स्थायी और 300 से ज्यादा छोटे-बड़े अस्थायी दुकानों को बंद कराया गया। कारोबारियों ने बताया कि अब दुकान सोमवार को सुबह 11 बजे के बाद ही खुलेगी।

लखनऊ व्यापार मंडल के महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि जरूरत पड़ी तो व्यापारी अनिश्चितकाल तक अपनी दुकानें बंद रख सकते हैं।

लखनऊ स्टेशनरी एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि अमीनाबाद समेत पूरे लखनऊ में स्टेशनरी की दुकानें 21 औ 22 मार्च को बंद रहेंगी। चौक बाजार को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है। चौक के सराफा कारोबारी विनोद माहेश्वरी और राहुल गुप्ता ने बताया कि शनिवार और रविवार को सराफा के साथ चिकन कारोबार से जुड़ी दुकानें भी बंद रहेंगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rumors of market closure in Lucknow, shopping intensified
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lucknow, market closed, rumor, shopping intensified, corona virus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved