• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसानों की आय दुगनी करने का संकल्प साकार होने लगा - डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Resolution of doubling the income of farmers started coming true said Dr. Mahendra Nath Pandey - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा कि हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों की आय दुगनी करने का संकल्प साकार होने लगा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह वल्र्डफूड इण्डिया-2017 के दौरान कई बड़ी विदेशी कम्पनियों ने इस निवेश के प्रति प्रतिवद्धता जताई है और 68 हजार करोड़ का प्रस्ताव कृषि व खाद्य क्षेत्र के लिए प्राप्त हुआ है। उससे अब यह स्पष्ट है कि मोदी सरकार की नीतियों का प्रतिफल है कि किसानों को वैश्विक बाजार से जुड़ रहा है। जिसका परिणाम आने वाले दिनों में किसानों की आय को दुगना करने का मोदी जी का संकल्प साकार होगा।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सदियों से भारतीय अर्थव्यवथा की रीढ़ किसानी है भारत की आर्थिक ताकत कृषि है। यही कारण है प्रधानमंत्री मोदी जी किसान और कृषि को मजबूत करना अपना प्राथमिक लक्ष्य रखा। उन्होंने कहा कि भारतीय किसानी की ताकत फसलों की विविधता है कई तरह के अन्न, सब्जी फल यहां पैदा होते है तथा पूरे देश में लगभग सवा सौ क्लाइमेट जोन है जिसमें विविध प्रकार के खाद्यान्न फल और सब्जियों का उत्पादन सम्भव है। इन्ही कृषि उत्पादों को वैश्विक बाजार देकर किसानों को खुशहाल करने की दिशा में सरकार ने ठोस कदम उठाए जिनके सरकारात्मक परिणाम अब आने लगे है।


डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार तथा योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार आम आदमी के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए दिन रात काम कर रही है। इस देश का किसान गरीब, मजूदर, युवा, महिला, व्यापारी, बुद्धजीवी सभी सरकार की प्राथमिकता में है सभी के लिए खुशहाली भाजपा का लक्ष्य है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Resolution of doubling the income of farmers started coming true said Dr. Mahendra Nath Pandey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: resolution of doubling the income of farmers started coming true said dr mahendra nath pandey, up bjp, pmo, narender modi, mahendra nath pandey, up goverment, yogi adityanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved