• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यसभा: वोटिंग खत्म, यूपी में हुई क्रॉस वोटिंग, योगी से मिले राजा भैया

Rajya Sabha elections 2018: Polling ends in UP, Raja Bhaiya meet Yogi adityanath - Lucknow News in Hindi

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 10 सीटों समेत 6 राज्यों की कुल 25 सीटों के लिए हुई वोटिंग खत्म हो चुकी है। राज्यसभा चुनाव के लिए सुबह 9 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 4 बजे तक चली। अब शाम 5 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी। यूपी में बसपा के विधायक अनिल सिंह ने पार्टी को झटका देते हुए भाजपा के उम्मीदवार को वोट किया। वहीं, हरदोई से समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट किया है।

नितिन के पिता नरेश अग्रवाल इस महीने की शुरुआत में ही भाजपा में शामिल हुए थे। निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने वोट डालने के बाद सीएम योगी से मुलाकात की है। हालांकि, पहले उन्होंने कहा था कि उनका वोटा सपा को ही जाएगा। लेकिन, अभी तक ये साफ नहीं है कि उनका वोट किसको गया है।

यूपी में बसपा और सपा के एक-एक विधायक ने की क्रॉस वोटिंग

अनिल सिंह ने वोट डालने के बाद संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर भाजपा को वोट किया है। उन्नाव के पुरवा से विधायक सिंह ने कहा, मेरी अंतरात्मा ने मुझे भाजपा के लिए वोट करने को कहा। उनके इस कदम से विपक्षी खेमा सकते में है, विशेष रूप से बसपा, जो अपने एकमात्र उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को राज्यसभा पहुंचाने के लिए हर वोट पर आस लगाए बैठी थी।

बसपा के विधायक ने कहा कि वह नहीं जानते कि अन्य पार्टी के विधायकों के मन में क्या है। नितिन अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया कि लोग सपा और बसपा के नापाक गठबंधन को सजा देंगे। उन्होंने कहा, सपा ने समाज की सेवा करने वाले शख्स (नरेश अग्रवाल) की जगह समाज का मनोरंजन करने वाले शख्स (जया बच्चन) को चुना, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajya Sabha elections 2018: Polling ends in UP, Raja Bhaiya meet Yogi adityanath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajya sabha elections 2018, rajya sabha elections, shivpal yadav, keshav prasad maurya, sp, bjp, rajya sabha election, voting, 25 seats, 6 states, uttar pradesh, up rajya sabha election, uttar pradesh rajya sabha election, yogi adityanath, yogi government, sp president, akhilesh yadav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved