• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Ayodhya Case : किरण बेदी ने की UP पुलिस की तारीफ, कहा-मिले मैग्सेसे अवार्ड

लखनऊ। पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने गुरुवार को यहां कहा कि अयोध्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दौरान यूपी सरकार और पुलिस ने काफी बेहतर काम किया। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस को इसके लिए मैग्सेसे पुरस्कार मिलना चाहिए। किरण बेदी यहां 22 वर्ष बाद आयोजित 47वीं अखिल भारतीय पुलिस साइंस कांग्रेस के उद्घाटन के अवसर पर बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस तो वैसे ही सराहनीय कार्य करती है, लेकिन अयोध्या को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के दौरान यूपी सरकार और पुलिस ने काफी बेहतर काम किया। यूपी पुलिस को इसके लिए मैग्सेसे पुरस्कार मिलना चाहिए। इसके साथ ही प्रयागराज कुंभ के सफल आयोजन पर उप्र पुलिस का पूरी दुनिया में सम्मान बढ़ा है। किरण बेदी ने कहा कि हर पुलिसकर्मी को अपनी वर्दी को मंदिर मानना चाहिए। मंदिर में कोई अन्याय नहीं होना चाहिए।

पुलिस को न्याय और हिम्मत से काम करना चाहिए। अब तो यूपी पुलिस को बेहतर नेतृत्व और संसाधन मिल रहा है। उन्होंने कहा, इस समय पूरे देश में बीट पुलिसिंग की सख्त जरूरत है। बीट पुलिसिंग से हमको हर व्यक्ति की जानकारी होती है। बीट पुलिसिंग के लिए बेहतरीन कांस्टेबल को चुनना चाहिए। आला अधिकारियों को भी बीट पुलिसिंग में हिस्सा लेना चाहिए। बीट पुलिसिंग के बगैर अपराध रोकना संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Puducherry Lieutenant Governor Kiran Bedi lauds UP Police for ensuring peace in wake of Ayodhya verdict
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: puducherry, lieutenant governor kiran bedi, up police, ensuring peace, ayodhya verdict, ayodhya case, kiran bedi, yogi adityanath, beat policing, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved