• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रियंका आज यूपी के बुंदेलखंड में महिलाओं से करेंगी सीधा संवाद

Priyanka will interact directly with women in Bundelkhand, UP today - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपने अभियान 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' के तहत बुंदेलखंड में महिलाओं से सीधा संवाद शुरू करेंगी। बैठक बुधवार को चित्रकूट के रामघाट में होनी है।

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए महिला शक्ति को मजबूत करने के लिए कांग्रेस द्वारा उठाया गया यह एक और कदम है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के अनुसार, पार्टी इस बात से अवगत है कि सत्तारूढ़ सरकार की दोषपूर्ण नीतियों के कारण महिलाओं को अपने दैनिक जीवन में किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि किसी अन्य पार्टी ने महिलाओं के मुद्दे नहीं उठाए। हमारी नेता प्रियंका गांधी बुंदेलखंड क्षेत्र में महिलाओं की दुर्दशा को धैर्यपूर्वक सुनेंगी।

राजनीतिक विश्लेषकों ने कहा कि महिलाओं के साथ बातचीत के लिए चित्रकूट का चयन एक सावधानी से किया गया कदम है, क्योंकि जिले का रामघाट क्षेत्र शायद भगवान राम के जीवन के करीब होने वाले एकमात्र अन्य स्थानों में से एक है और हाल के दशकों में उत्तर प्रदेश के राजनीतिक कैनवस को चित्रित करने में इसने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

कांग्रेस नेताओं में से एक ने कहा कि भगवान राम ने अपने कार्यकाल के 11 वर्ष से अधिक का वनवास चित्रकूट में बिताया था। यह वह स्थान भी माना जाता है जहां महर्षि वाल्मीकि ने रामायण की पटकथा लिखी थी। प्रियंका द्वारा राजनीतिक संदेश भेजने का एजेंडा उन खबरों के बीच स्पष्ट हो जाता है कि वह मंदिर क्षेत्र का दौरा करेंगी और भगवान राम द्वारा पूजे जाने वाले देवता कामतानाथजी का आशीर्वाद लेंगी।

इससे पहले कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव में महिला उम्मीदवारों को टिकट में 40 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया था।

पार्टी ने 12वीं कक्षा पास करने वाली लड़कियों के लिए टैब और ई-स्कूटर और आशा कार्यकर्ताओं को मानदेय के रूप में 10,000 रुपये देने की भी घोषणा की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Priyanka will interact directly with women in Bundelkhand, UP today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress general secretary priyanka gandhi vadra, bundelkhand, will have direct dialogue with women, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved