• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आजमगढ़ में पुलिस की बर्बरता ने सभी हदें पार कर दीं : अखिलेश

Police brutality in Azamgarh has crossed all limits: Akhilesh - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई और उनकी गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर हमला बोला और कहा कि आजमगढ़ में पुलिस की बर्बरता ने सभी हदें पार कर दी हैं और वह इस कार्रवाई की घोर निंदा करते हैं। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा, "हर मंच से गोली की बात करने वाले संवैधानिक मूल्यों की बात कब करेंगे? शांतिपूर्वक धरना लोगों का संवैधानिक अधिकार है। आजमगढ़ में पुलिस की बर्बरता ने सभी हदें पार कर दी और मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। पार्टी के विधायक और संगठन बिलरियागंज में लोगों की सेवा कर रहे हैं।"

आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज कस्बे के मौलाना जौहर अली पार्क में बुधवार को प्रदर्शन के दौरान तड़के चार बजे जब महिलाओं के समर्थन में खड़े युवाओं की गिरफ्तारी शुरू हुई तो प्रदर्शनकारी पथराव करने लगे जिससे एसपी सिटी समेत सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़ कर प्रदर्शन करने वालों को हटा दिया। इसमें कुछ लोग घायल हुए हैं। सुबह मैदान में पानी भरवा दिया गया।

एसओ की तहरीर पर 35 नामजद और 100 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मौलाना ताहिर मदनी समेत 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने तीन लोगों की पहचान कर उन पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है। पुलिस का दावा है कि सीएए के विरोध प्रदर्शन के जरिए जिले में दंगा भड़काने की साजिश रची गई थी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police brutality in Azamgarh has crossed all limits: Akhilesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: police brutality in azamgarh, akhilesh yadav, police brutality, azamgarh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved