• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम मोदी आज योगी सरकार के मंत्रियों को देंगे सुशासन का मंत्र

PM Modi will give the mantra of good governance to the ministers of Yogi government today - Lucknow News in Hindi

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर योगी सरकार के नवनियुक्त मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह उनको सुशासन, संगठन से समन्वय, जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का पाठ पढ़ाएंगे। बुद्धपूर्णिमा के अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी आज नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी जा रहे हैं। वहां से वापसी में प्रधानमंत्री लखनऊ आएंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, वह शाम को लगभग छह बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पांच-कालिदास मार्ग पहुंचेंगे।

सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री सोमवार को कुशीनगर से लौटते समय शाम को अमौसी एयरपोर्ट आएंगे। वहां से सीधे मुख्यमंत्री आवास जाएंगे। मुख्यमंत्री आवास पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में सरकार के मंत्रियों से बात करेंगे।

सीएम आवास पर पीएम नरेन्द्र मोदी का प्रवास करीब तीन घंटे का होगा, जिसमें 45 मिनट आरक्षित रखा गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी सहित मंत्रियों के साथ बैठक और रात्रिभोज करेंगे। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री की प्रस्तावित बैठक को देखते हुए मंत्रियों को पहले ही बता दिया गया था कि अपने-अपने विभाग की सौ दिन और छह माह की कार्ययोजना लेकर तैयार रहना होगा। सभी का कोविड टेस्ट भी कराया गया है।

इसके अलावा मंत्री जो मंडल प्रभारी के रूप में जिलों का भ्रमण कर रहे हैं, उसकी रिपोर्ट भी अपने पास रखें। मोदी मंत्रियों से उनके विभाग के बारे में संक्षेप जानकारी ले सकते हैं।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही योगी सरकार कार्ययोजना बनाकर काम कर रही है। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा जारी लोक कल्याण संकल्प पत्र के अधिकांश संकल्पों को 2024 तक पूरा करने का इरादा है। ऐसे में प्रधानमंत्री यूपी की तैयारी परखने के साथ ही जनविश्वास पर खरा उतरने के लिए मंत्रियों को गुरुमंत्र दे सकते हैं। इसके बाद वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi will give the mantra of good governance to the ministers of Yogi government today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved