• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

CM योगी के जन्मदिन पर PM मोदी, गृहमंत्री और रक्षामंत्री ने दी बधाई

PM Modi, Home Minister and Defense Minister congratulated on the birthday of CM Yogi - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवस पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की बधाई। योगी जी ने उत्तर प्रदेश को, विशेषकर कृषि, उद्योग जैसे क्षेत्रों में बदलाव लाने में सराहनीय काम किया है, और साथ ही कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाया है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।
गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लिखा कि उत्तर प्रदेश को सुशासन और विकास के पथ पर अग्रसर करने वाले प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं आशा करता हूं कि आपके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश प्रगति के नित नये मापदंड स्थापित करेगा। आपकी दीघार्यु व उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिवस की ढेरों शुभकामनाएं। योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास एवं सुशासन के पथ पर तेजी से अग्रसर है। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीघार्यु की प्रभु से कामना करता हूं।" इसके अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी उन्हे बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दीघार्यु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।हालांकि, योगी अपना जन्म दिन नहीं मनाते। नाथ पंथ की परंपरा के अनुसार, संन्यास लेने के बाद योगी का दूसरा जन्म हो जाता है। इसके बाद उनका पहले जन्म से कोई वास्ता नहीं रहा। इसलिए वे अपना जन्मदिन नहीं मनाते। इसके बावजूद उनके समर्थक इसे लेकर उत्साहित रहते हैं।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 47 साल के हो गए। मूल रूप से उत्तराखंड के राजपूत परिवार में जन्मे आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह है और ये गोरखपुर से लगातार पांच बार भाजपा के सांसद रहे हैं। उन्होंने पहली बार 26 वर्ष की आयु में 1998 में लोकसभा चुनाव जीता था। योगी आदित्यनाथ वर्तमान में उप्र के मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ गोरखपुर के गोरक्ष पीठ मठ के महंत भी हैं। इसके अलावा वे एक धार्मिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी के प्रमुख भी हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi, Home Minister and Defense Minister congratulated on the birthday of CM Yogi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttar pradesh chief minister yogi adityanath, prime minister narendra modi, home minister amit shah, defense minister rajnath singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved