• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अयोध्या में अब श्रद्धालु नजदीक से कर पाएंगे रामलला के दर्शन, मिलेंगी ये ढेरों सुविधाएं भी

नई दिल्ली। राम जन्मभूमि पर अब रामलला 25 मार्च से नई जगह पर विराजमान होंगे। इसके लिए ट्रस्ट ने नए ढांचे के निर्माण का काम शुरू कर दिया है। नया ढांचा राम जन्मभूमि क्षेत्र में ही मानस मंदिर के पास बनाया जा रहा है। ढांचे को बनाने का काम दिल्ली की एक कंपनी को दिया गया है। ढांचा पूरी तरह से बुलेट प्रूफ होगा। रामलला के चारों तरफ भी बुलेट प्रूफ ग्लास लगाए जाएंगे, ताकि दर्शन करने में कोई परेशानी न हो।

नई जगह पर राम भक्तों को कई सारी सुविधाएं दी जाएंगी। अब रामलला के दर्शन के लिए राम भक्तों को पहले के मुकाबले बहुत कम चलना पड़ेगा। महज 26 फुट की दूरी से आम लोग रामलला का दर्शन कर पाएंगे। हालांकि, सुरक्षा-व्यवस्था में कोई ढील नहीं दी जाएगी। लेकिन बैरिकेड्स पहले से कम कर दिए जाएंगे। रामभक्तों की बार-बार तलाशी नहीं ली जाएगी।

स्कैनिंग मशीनें लगाई जाएंगी। क्लॉक रूम की सुविधा भी उपलब्ध होगी। बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। अब श्रद्धालु रामलला की पूजा-पाठ के लिए पूजन सामग्री भी ले जा सकेंगे। यानी फूल माला प्रसाद भी साथ ले जाने की छूट होगी। साथ ही अंदर तीर्थयात्रियों के विश्राम के लिए शेड भी बनाया जाएगा, जहां बैठने की व्यवस्था तो होगी ही। साथ ही पीने के पानी की व्यवस्था भी होगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pilgrims will now find these facilities in ayodhya for ram lalla darshan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pilgrims, facilities, ayodhya, ram lalla darshan, ram mandir, ram temple, ram bhakt, vishwa hindu parishad, trust, bullet proof, pilgrimage, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved