• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

जब से योगी बने CM, तब से संगठित अपराध हुए कम, गिरोह पड़े अलग-थलग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अस्सी के दशक से ही संगठित अपराध फलता-फूलता रहा है। तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गृहनगर गोरखपुर को राज्य की अपराध राजधानी के रूप में जाना जाता था।

बीते दो सालों में जब से योगी आदित्यनाथ राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं, तब से संगठित अपराधों का असर कम हो गया है, वहीं गिरोह अलग-थलग पड़ गए हैं।

राज्य का सबसे वरिष्ठ माफिया डॉन हरि शंकर तिवारी, अब अस्सी साल का बुजुर्ग बन चुका है, जबकि उसके घोर विरोधी वीरेंद्र प्रताप शाही दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

गोरखपुर में अब बंदूकें शांत हो गई हैं।

माफिया गिरोहों के सरगना मुख्तार अंसारी, बृजेश सिंह और अतीक अहमद जेल में कैद हैं, जबकि अभय सिंह और धनंजय सिंह जैसे अन्य लोग बिल्कुल चुप बैठ गए हैं।

सबसे शक्तिशाली माफिया डोन में से एक मुख्तार अंसारी, जो कि पांच बार विधायक रह चुके हैं, वह 2005 में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं। हाल ही में वह इस मामले से बरी हो गए हैं, लेकिन अन्य मामलों में जेल में बंद हैं।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने जेल के अंदर से ही 2007, 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव जीते।

समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के शासन में मुख्तार अंसारी को विधानसभा सत्रों में भाग लेने और राज्य की राजधानी में अधिकारियों और समर्थकों से मिलने का सौभाग्य भी मिला। यहां तक कि उन्होंने विधान भवन के केंद्रीय कक्ष से अपना मोबाइल कार्यालय भी चलाया।

हालांकि ...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Organised crime, disorganised gangs in Uttar Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: organised crime, disorganised gangs, gorakhpur, yogi adityanath, मुख्तार अंसारी, mukhtar ansari, बृजेश सिंह, brijesh singh, अतीक अहमद, ateeq ahmed, योगी आदित्यनाथ, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, lucknow news, lucknow news in hindi, real time lucknow city news, real time news, lucknow news khas khabar, lucknow news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved